कांग्रेस की सोनिया गाँधी और मलिकार्जुन खडके ने ठुकराया राम मंदिर का न्योता

Spread the love

राजनीती एक ऐसी चीज़ है जिसमे लोग एक दुसरे के दुश्मन बन जाते है चाहे चीजे अच्छी भी हो तब भी उसके खिलाफ जाना राजनीती में अच्छा माना जाता है . आप सब को पता ही है की इस महीने की 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है जिसमे देश दुनिया से बहुत लोग आ रहे है . इस समय केंद्र में बी जे पी की सरकार है और उन्होंने सब को न्योता दिया है इस कड़ी में उन्होंने सोनिया गाँधी को भी न्योता भेजा था . लेकिन सोनिया गाँधी ने जो जवाब दिया उसको देख कर और सुन कर हर कोई हैरान है .

 

सोनिया गांधी ने ठुकराया राम मंदिर का न्योता

 

इस महीने की 22 तारीख को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है और इसमें सब लोग आ रहे है . बहुत से लोग तो कई दिन पहले अयोध्या में आ चुके है और राम लला के प्राण प्रतिष्ठा होने का इंतजार कर रहे है . जब इस कड़ी में कांग्रेस की सोनिया गांधी को न्योता भेजा गया तो उन्होंने इस का न्योता ठुकरा दिया . इस बात की जानकारी कांग्रेस के महासचिव रमेश ने सोशल मीडिया के जरिये दी है .

 

रमेश ने कहा की भगवान् राम सब के प्रभु है लेकिन राम मंदिर को बीजेपी ने राजनितिक मुद्दा बना दिया है और वो राम मंदिर के जरिये अपना फायदा करने की सोच रही है . इस मामले में वि एच पी के प्रवक्ता  का कहना है की ये कांग्रेस का अपना विचार है अगर उन्होंने नहीं आना है तो ये उनकी खुद की सोच है हमारी नहीं .

 

22 जनवरी को होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

 

आपको बता दे की राम मंदिर में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है जिसमे बहुत से लोग आ रहे है और इस पल का गवाह बनना चाहते है . इसको देखते हुए पुरे अयोध्या में बहुत ही ज्यादा सुरक्षा बड़ा दी गयी है और आने जाने वालो पर पूरी नजर रखी जा रही है . उतर प्रदेश सरकार ने इसके लिए 22 जनवरी को सब स्कूल के बंद करने की घोषणा भी कर दी है .