SBI PO 2023 : एस बी आई में नौकरी पाने का सुनहरा मोका , निकली 2000 भर्ती ऐसे करे अप्लाई

Spread the love

SBI PO 2023 : आज कल देश में बेरोजगारी कुछ ज्यादा ही हो गयी है और लोग नौकरी की तलास में इधर उधर घूम रहे है . लेकिन अगर आप बैंक में काम करने के इच्छुक है तो एस बी आई ने 2000 के करीब नौकरी निकाली है . भारतीय स्टेट बैंक ने प्रोबश्नरी ऑफिसर के लिए अधिसूचना जारी की है . इस नौकरी के लिए आप जो आवेदन कर सकते है वो 7 सितम्बर से कर सकते है .

 

एस बी आई 2023 (SBI PO 2023) ऐसे करे अप्लाई

 

देश में एस बी आई बैंक बहुत बड़ा बैंक है और उसमे तक़रीबन 2000 कर्मचारियों की कमी पढ़ रही है . इस कमी को पूरा करने के लिए बैंक ने ऑनलाइन भर्ती निकाली है , इस भर्ती के लिए आप आवेदन 7 सितम्बर से शुरू कर सकते है 27 सितम्बर तक इसकी आखरी डेट है . इसके लिए तीन प्रकार की परीक्षा होगी , पहली तो प्रारभिंक परीक्षा फिर दूसरी परीक्षा सबसे आखरी में इंटरव्यू होगा . जो ये सब टेस्ट पास कर लेंगा वो इस जॉब के लिए योग्य होता है .

 

ये है पूरी प्रक्रिया

 

इस नौकरी के लिए आपकी उम्र 21 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए , समान्य वर्ग को इसके लिए 750 रुपये का शुल्क देना होगा . लेकिन पिछड़े वर्ग को इसके लिए कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है . इस नौकरी के लिए पहली परीक्षा नवम्बर में होगी , दूसरी परीक्षा दिसम्बर में होगी . और इस नौकरी के लिए इंटरव्यू अगले साल फरवरी 2024 में होगा , इस सम्बन्ध में जानकारी आपको भारतीय स्टेट बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ले सकते है . साथ ही साथ आपके पास किसी भी विषय में स्नातक होना या फिर इसके बराबर डिग्री होनी चाहिए .

Leave a Comment