bigg boss
bigg boss

आखिर कौन है बिग बॉस का मालिक, यह रहा जवाब

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

भारत का लोकप्रिय रियलिटी कार्यक्रम बिग बॉस का आयोजन हर साल किया जाता है। पिछले 7 से 8 सालों से लगातार बिग बॉस को सलमान खान के द्वारा होस्ट किया जा रहा है। अधिकतर लोग बिग बॉस देखते ही हैं, परंतु क्या आप जानते हैं कि, आखिर बिग बॉस का मालिक कौन है। बहुत से लोगों को नहीं पता होगा। चलिए इस आर्टिकल में जानते हैं कि “बिग बॉस का मालिक कौन है” और “बिग बॉस के मालिक का नाम क्या है।”

Bigg Boss ka Malik kaun hai?

बिग बॉस के मालिक के बारे में बात करें, तो इसका मालिक एंडेमोल है। यह डच आधारित मीडिया कंपनी है, जो मल्टी प्लेटफार्म एंटरटेनमेंट कंटेंट का प्रोडक्शन और उसका डिस्ट्रीब्यूशन करने का काम करती है। इस कंपनी का पहला कार्यक्रम नीदरलैंड में बिग ब्रदर के नाम से प्रेजेंट किया गया था और उसके पश्चात बिग ब्रदर का ही हिंदी वर्जन लॉन्च हुआ, जिसे बिग बॉस का नाम दिया गया। पिछले कई सालों से सलमान खान ही इसे होस्ट करने का काम कर रहे हैं। हालांकि शुरुआती दौर में बिग बॉस को अरशद वारसी, शिल्पा शेट्टी, अमिताभ बच्चन जैसे लोगों ने भी होस्ट किया हुआ है।

Bigg Boss

Big Boss me kya hota hai?

बिग बॉस में देश में अलग-अलग क्षेत्र में फेमस लोगों को शामिल किया जाता है, जो बिग बॉस के घर में आकर रहते हैं और अलग-अलग प्रकार की गेम खेलते हैं। इसके अलावा भी अन्य कई प्रकार के कंपटीशन करवाए जाते हैं, जिसे जीतने के लिए सभी व्यक्ति को क्वालीफाई करना होता है। यहां पर विजेता उसे ही बनाया जाता है, जिसे जनता के द्वारा सबसे ज्यादा वोट दिया जाता है। विजेता बनने पर लाखों रुपए के इनाम और अन्य कई Prize भी दिए जाते हैं।

Bigg Boss

बिग बॉस की शुरुआत कब हुई थी?

साल 2006 में 3 नवंबर के दिन पहली बार बिग बॉस के कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी और इसके पहले सीजन को बॉलीवुड के अभिनेता अरशद वारसी के द्वारा Host किया गया था। यह कार्यक्रम टीवी चैनल सोनी पर लाइव किया गया था और फिर उसके पश्चात अगले साल का बिग बॉस का कार्यक्रम शिल्पा शेट्टी के द्वारा होस्ट किया गया था, जिसके पश्चात इस कार्यक्रम की लोकप्रियता लगातार बढ़ती गई और पिछले 7 से 8 सालों से लगातार सलमान खान इसे होस्ट कर रहे हैं।

About durga partap

Durga Pratap is 23 Years Old and He is a sports journalist with a keen interest in writing about Cricket and Bollywood. For the past couple of decades, He has been a consistent contributor to multiple newspapers and magazines. Rathore write articles in all topic and give good experience to viewers.