ख़ुफ़िया रिपोर्ट आई सामने किसान करना चाहते है दिल्ली में ये बड़ा काण्ड

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अभी पिछले साल की बात है अब किसानो ने काले कानूनों को ख़तम करने के लिए दिल्ली में प्रदर्शन किया था , वो आन्दोलन काफी दिनों तक चला था . लेकिन फिर सरकार ने उन कानूनों को निरस्त करके इस आन्दोलन को ख़तम कर दिया था , लेकिन फिर से एक बार किसान आन्दोलन के लिए दिल्ली कुच कर गए है . उनकी मांग है की फसलो का नयूनतम मूल्य दिया जाए और पहले जो किसानो पर केस हुए है उनको भी बंद किया जाए .

 

ख़ुफ़िया रिपोर्ट में किसानो की प्लानिंग आई सामने

 

आपको बता दे की कई दिनों से किसान अपनी ट्रेक्टर ट्राली लेकर दिल्ली की तयारी कर रहे थे और अब वो दिल्ली को घेरने के लिए चल दिए है . इसी बीच एक ख़ुफ़िया रिपोर्ट सामने आई है जिसमे किसानो की प्लानिंग के बारे में बड़े खुलासे हो रहे है , ये कहा जा रहा है की किसान 6 महीने का राशन लेकर वहा जा रहे है . उन्होंने अपनी ट्राली को ही रहने के लिए तयार किया है और उनके पास कई दिनों का डीजल भी है .

 

सरकार ने भी की हुई है पूरी तयारी

 

पिछले किसान आन्दोलन से सबक लेकर इस बार सरकार ने भी अपनी पूरी तयारी की हुई है , ये बताया जा रहा की सरकार ने 64 अर्द्सेनिक बलों की टुकडिया तैनात की हुई है . जिसमे बी एस अफ और सी आर पि ऍफ़ की कंपनी तैनात है ताकि किसानो को रोका जाए  . इसके साथ ही अबकी बार आसू गेस के गोले और पानी की बोछार के लिए पूरा इंतजाम किया हुआ है , किसानो का ये प्लान है की वो छोटे छोटे रास्तो से समूह बना कर जाए और दिल्ली का घेराव करे .

ये भी कहा जा रहा है की कुछ किसान प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के घर का घेराव करने के लिए भी तयारी कर रहे है , इसको देखते हुए पुरे दिल्ली में 144 धारा लगा दी गयी है . दूसरी तरफ किसानो के साथ सरकार की बातचीत भी चल रही है और किसानो को मनाने की कोशिश चल रही है .