Parliament Security Breach : किसके पास पर अंदर घुसे पार्लियामेंट पर अटैक करने वाले चारो आरोपी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

देश की संसद को सबसे सुरक्षित जगह में से एक माना जाता है लेकिन आज 4 आदमी सुरक्षा को धता बनाकर अन्दर घुस गए . और उन्होंने वह पर स्मोक गेस छोड़ दी जिसके कारण चारो तरफ अफरा तफरी फ़ैल गयी थी . आरोपी जो संसद के अंदर घुसे तो वो तो दो आदमी थे बाकि दो आदमी बहार थे , उनमे से एक का नाम मनोरंजन था और दुसरे का नाम सागर शर्मा था . बाहर जो दो और थे उसमे से एक की पहचान नीलम हिसार की थी और दूसरा आदमी जो था उसका नाम अमोल शिंदे था और वो महाराष्ट्र का रहने वाला था .

बीजेपी सांसद प्रताप सिन्हा के पास पर गए थे अंदर

आपको बता दे की सांसद में परवेश पाने के लिए किसी सांसद का पास होना जरूरी है जो की बीजेपी सांसद प्रताप सिंह ने जारी किया था . एक और सांसद दानिश अली ने बताया की जब आरोपी को पकड़ा गया तो उनका पास पकड़ा गया जो की प्रताप सिंह के अतिथि के रूप में आये थे . उस पास पर ही उनका नाम सागर लिखा हुआ था और ये पास उस सांसद ने ही बना कर दिया था .

 

सांसद प्रताप सिंह कोन है जानिये

जो चारो आरोपी पकडे गए है उनके पास सांसद प्रताप सिंह द्वारा जारी किये थे उन सब के सांसद में प्रवेश को लेकर दुसरे सांसदों ने चिंता और हैरानी जताई है . क्योकि वहा प्रवेश करने के लिए पाच लेवल की सुरक्षा जाच से गुजरना पड़ता है , सांसद प्रताप सिंग मैसूर से बीजेपी के सांसद है . उन्होंने नरेंदर मोदी के ऊपर एक किताब भी लिखी थी जो की काफी मशहूर भी हुई थी , लोकसभा के अधक्ष ओम बिरला ने इस पर चिता जताई है . उन्होंने कहा की अब भविष्य में सांसद में आने के लिए पास को बंद कर दिया गया है और अब कोई भी आम आदमी परवेश नहीं कर पाएंगा .