Ram Madir को बनाने में लगे है इतने करोड़ रुपये

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Ram Mandir : दोस्तों जैसा आप सब को पता ही है कल 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने मंदिर में विराजमान हो गए है और भारत वालो की 500 साल की क़ुरबानी काम आई . कल देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर में भगवन राम की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कर दी है . इस महान पल की गवाही देने के लिए दुनिया भर से बहुत ही ज्यादा संख्या में लोग आये थे . लेकिन अब आपके मन में एक प्रशन आ रहा होगा की राम मंदिर को बनाने में कितने पैसे लगेगे .

 

इतने करोड़ रुपये में तयार होगा राम मंदिर

 

दोस्त कल का दिन हर हिन्दू और भारतवासी के लिए बहुत ही बड़ा पल था जब भगवन राम अपने घर में आ गए . देश में से तो बहुत लोग आये ही थे जिसमे साधू , बॉलीवुड सितारे , और क्रिकेट खिलाडी भी आये हुए थे साथ में विदेशो में भी बहुत लोग इस पल की गवाही बने है . आपको बता दे की एक इंटरव्यू में राम मंदिर के गोविन्द देव गिरी ने बताया की इस राम मंदिर पर अब तक 1100 करोड़ रुपये लग चुके है और अभी 300 करोड़ रुपये और लगाये जाने बाकी है .


 

कितने सालो तक खड़ा रहेंगा राम मंदिर

 

दोस्तों आपको बता दे की इस राम मंदिर को बनाने में बहुत ही ज्यादा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है , एक अंदाजे के अनुसार ये मंदिर एक हजार साल तक खड़ा रहेंगा चाहे कितना बड़ा तूफान या फिर भूकम्प ही क्यों ना आ जाये . इस मंदिर की नीव में 70 फूट के करीब खोदी गयी थी और उसमे सीमेंट डाला गया है .  इस मंदिर में जो मूर्ति बनाई गयी है वो मसूर के योगिराज ने बनाई है और बहुत ही सुंदर मूर्ति बनाई गयी है . इस मूर्ति का कुल वजन 200 किलो है और इस पर बहुत ही सुन्दर सुन्दर नकाशी की गयी है जो की बहुत ही सुंदर लगती है .