Tortoise viral video
Tortoise viral video

Video : जमीन के नीचे लोगो को मिले ऐसे जीव, देखकर दुनिया के उड़े होश

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों दुनिया में कई तरह के जीव पाए जाते है जिसमे कुछ बड़े है तो कुछ इतने छोटे है होते है कि हमे दिखाई तक नही देते है. और कई बार जाने अनजाने में हम इन छोटे जीवो को पैरो से कुचल देते है. लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने वाले है इसमें कुछ ऐसा हुआ है कि अब ये खबर पूरी दुनिया में तेजी से फ़ैल रही है. दरअसल कुछ लोग जब जमीन की खुदाई कर रहे थे तब उन्हें जमीन के नीचे कुछ ऐसा दिखाई दिया कि उनके होश उड़ गये.

दरअसल कुछ लोग जमीन की खुदाई कर रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने मिटटी हटाई तो उनकी नजर कुछ ऐसे जीवो पर पड़ी जिनके सिर्फ पैर ही दिखाई दे रहे थे. ये जीव काफी छोटे थे और जैसे ही लोगो ने इन्हें छुआ तो उनके हाथ और पैरो ने हिलना शुरू कर दिया. यानी जमीन के अंदर छिपे ये जीव अभी तक जीवित थे.

 

विडियो देख लोग रह गए हैरान

ध्यान से देखने पर पता चला कि ये जीव छोटे छोटे कछुएं है. इसका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है जिसे आप यहाँ देख सकते है. हम आपतक इसका लाइव विडियो लेकर आये है ताकि आप भी इसे देखकर बता पाए टे वाकई में कछुए है या फिर नही ..

विडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि इन दर्जनों जीवो का सर दिखाई नही दे रहा है हालंकि इनके हाथ पैर हिल रहे है. दरअसल दोस्तों ये कछुए हाईब्रेशन कर रहे है, लेकिन इन्हें इस तरह परेशान नही करना चाहिए था. क्योंकि जब कछुए हाईबर्नेट करते है, तो उस समय उनका दिल तेजी से धडकता है और ऐसे में उन्हें परेशान नही करना चाहिए.

ट्विटर पर वायरल ये विडियो लोगो को काफी पसंद आ रहा है. लोग इसपर अपनी तरह तरह की प्रतिक्रिया भी देने लगे है. जहाँ ज्यादातर लोग छोटे कछुओ पर प्यार लुटाते नजर अ रहे है. जबकि कुछ लोगो को ये कछुए नही बल्कि पाइनएपल नजर आ रहे है. आपको इस विडियो में क्या दिखाई दे रहा है आप अपना जवाब कमेन्ट बॉक्स में हमे बता सकते है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .