WhatsApp पर दोस्त ने कर दिया मेसेज डिलीट ? कैसे पढ़े ये है तरीका

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

WhatsApp : सोशल मीडिया इंटरनेट का इन दिनों खूब बोलबाला है। जहां आज के समय में हार उम्र का व्यक्ति पूरे दिन इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चिपका रहता है। फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम,वाट्सऐप सभी प्लेटफॉर्म पर पूरे दिन लोग चिपके रहते है। हालांकि, इन दोनो इंटरनेट के बीना कोई कार्य भी संभव नहीं है। जिस कारण इन ऐप्स की लोगो को काफी जरूरत पड़ती है। वही बात करे वॉट्सऐप की तो इसके आने के बाद लोगो की जिंदगी काफी आसान हो गई है।

 

जहां पहले तस्वीर भेजने के लिए लोगो को ईमेल का सहारा लेना पड़ता था, जो कि थोड़ा लंबा प्रोसेस था। वहीं अब वॉट्सऐप पर मिंटो में फोटो, वीडियो, कॉन्टैक्ट, लोकेशन सब कुछ आसानी से भेजा जा सकता है। वॉट्सऐप के द्वारा कोई कही भी रहे वेडियोकॉल हो या ऑडियोकॉल हो लोग घर बैठे आसानी से बात कर सकता है, जो की काफी आसान प्रोसेस है। वही कंपनी आए दिन इसमें नए -नए फीचर्स लाती रहती है।



जाने कैसे डिलीट हुआ संदेश पढ़ सकते है



वही वॉट्सएप चैटिंग के लिए भी कंपनी कुछ न कुछ नया लाती रहती है। जिससे कि यूज़र्स का अनुभव अच्छा होता जाए। जहां वॉट्सऐप पर कुछ समय पहले ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर पेश किया गया था। जिसमे किसी को चैट करो और फिर वो डिलीट फॉर एवरीवन पर क्लिक होकर गायब हो जाए। तो फिर जिसे भेजा गया है उसे मालूम नही चल पाता की क्या संदेश भेजा गया था। वही सामने वाले को ये भी उत्तेजना होती थी आखिर संदेश क्या भेजा गया था। तो फिर इस उलझन को दूर करने का हम आपको एक आसान सा तरीका इस लेख के माध्यम से बताएंगे। तो आइए जानते है इस तकनीकी के बारे में।

whats

इस ऐप के सहारा से आप पढ़ सकते डिलीट किया हुआ संदेश



दरअसल, आप डिलीट किए गए संदेश को भी आराम से रीड कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आखिर चैट में क्या भेजा गया था? जहां एंड्रॉयड यूज़र्स को इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का मदद लेना पड़ेगा। जिसके लिए आपको अपने फ़ोन को ओपन करना होगा। उसके बाद आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा। जब आप प्ले स्टोर पर जायेंगे तब आपको डिलीट मैसेज रीड करने वाली ढेर सारी ऐप्स मिल जायेगी।

इन ऐप्स में हम आपको एक ऐसे ऐप का नाम बताने वाले है, जिसका नाम है डब्लूएएमआर और वॉट्सएप रिमूव्डप्लस। जी हां! इस ऐप को डाउनलोड कर और इस एंड्रॉयड के लिए अवश्य परमिशन दे दे। जहां डिलीट फॉर एवरीवन के रूप में मार्क किए गए सभी संदेश को ऐप में सुरक्षित किए जायेंगे। वही इन्हे से कई ऐप्स में मीडिया फाइल को सुरक्षित करने की क्षमता है। जहां जब भी कोई संदेश भेज कर डिलीट करेगा तो वह थर्ड पार्टी ऐप में सुरक्षित हो जायेगा। जिसे आप आसानी से पढ़ सकते है।

1 thought on “WhatsApp पर दोस्त ने कर दिया मेसेज डिलीट ? कैसे पढ़े ये है तरीका”

Comments are closed.