Whatsapp यूजर के लिए बुरी खबर अब हर महीने चुकाने पड़ सकते है 130 रुपये महिना

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आज का युग इन्टरनेट का युग है हर किसी के हाथ में मोबाइल फ़ोन दिख जाता है और वो उस पर कुछ ना कुछ करता रहता है . लेकिन आज के युग में Whatsapp लोगो के लिए बहुत जरूरी बन गया है बहुत सालो से लोग इसका इस्तेमाल फ्री में कर रहे थे . लेकिन अब इसकी कंपनी मेटा कुछ पैसा कमाना चाहती है इसलिए वो इस पर नए नए फीचर्स ला रही है . अब ये सुनने में आ रहा है की अब whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे चलिए जानते है पूरा मामला .

 

अब Whatsapp चलाने के लिए देने होंगे 130 रुपये महिना

 

आपने अक्सर देखा होगा की जब हम अपने whatsapp नंबर को दुबारा से एक्टिवेट करते है तो वो पुराने मेसेज का बैकअप दे देता है . लेकिन अब ये सब बदलने जा रहा है इस जून तक आप इस सर्विस को तो फ्री में इस्तेमाल कर सकते है लेकिन इसके बाद आपको 130 रुँपये महिना देना पड़ेंगा . अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आप अपने मेसेज का बैकअप नहीं ले सकते क्योकि अब मेटा इस फ्री सर्विस के बदले पैसे लेने वाला है .

 

क्लाउड स्टोरेज के लिए देने होंगे Whatsapp को पैसे

 

आपको बता दे की गूगल कंपनी ने बहुत ही चेंज कर दिए है अब गूगल फ्री स्टोरेज सर्विस देनी बंद कर रही है इसलिए इसका प्रभाव Whatsapp पर भी पड़ने वाला है . वैसे तो आप 15 GB का स्टोरेज फ्री में इस्तेमाल कर सकते है लेकिन अगर आपको इससे ऊपर का स्पेस लेना है तो आपको इसके लिए चार्ज देने पड़ेंगे . नहीं तो आप अपनी विडियो और फोटो का बैकअप नहीं ले सकते और ये नियम इस साल जून के बाद से लागू होने वाला है .

 

ये भी पढ़ेWhatsApp पर दोस्त ने कर दिया मेसेज डिलीट ? कैसे पढ़े ये है तरीका