अब बिना पासवर्ड WIFI HOTSPOT से ऐसे करे कनेक्ट, कैसे और क्या करे जाने

Spread the love

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है जब हमे कोई जरूरी काम होता है और हमारा नेट खत्म हो जाता है. अब हम सामने वाले से उसका हॉटस्पॉट मांगते है जिसके लिए उससे पासर्वड लेना पड़ता है. कई बार तो ये पासवर्ड इतने अजीब होते है कि हम उसमें ही उलझकर रह जाते है. लेकिन अगर आपको भी हॉटस्पॉट से जुडी ऐसी किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है तो अब ऐसा नही होगा. क्योंकि अब QR कोड स्कैनिंग से किसी का भी हॉटस्पॉट कनेक्ट कर सकते है.

आज हम फोन में कोई भी काम इंटरनेट के बिना नही कर सकते है, सिवाए फोन में सेव विडियो देखने के अलावा. अगर आपको google पर कुछ सर्च करना होगा तब इंटरनेट की जरूरत पडती है.  किसी को ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी तब आपको इंटरनेट की जरूरत पडती है. ऐसे में कई बार हमारा इंटर नेट खत्म हो जाता है और हमे दुसरो से हॉटस्पॉट मांगना पड़ता है.

WIFI पासर्वड से कैसे बचे ?

WIFI हॉटस्पॉट के साथ हमे एक परेशानी रहती है, कि पासवर्ड एंटर करते टाइम अगर सामने वाले का पासवर्ड स्ट्रोंग हुआ तो हम उसमे उलझ जाते है. कुछ लोग तो अपने हॉटस्पॉट का पासवर्ड ऐसा अजीब रखते है कि सामने वाले को पसीना ही आने लगता है. अब नेट यूज करने की जल्दी हो और सामने हो ऐसा पहाड़ जैसा पासवर्ड तो आप क्या करोगे ?

लेकिन जरा सोचिये अगर आपको हॉटस्पॉट के लिए पासवर्ड न यूज करना पड़े, कितना आसान हो जायेगा न आपके लिए ? QR स्कैनिंग के साथ आप अब ये कर सकते है. इसके लिए आपको दुसरे यूजर के फोन में डेटा ऑन करने के साथ हॉटस्पॉट इन्बेल करना होगा. इसके बाद हॉटस्पॉट पर प्रेस करके शेयर QR CODE पर टैप करे. इस तरह आपका QR कोड अपीयर हो जायेगा और आप सामने वाले के साथ बिना पासवर्ड उसका WIFI यूज कर सकते है.

इस QR ने अब पासवर्ड मांगने और टाइप करने वाले झंझट को पूरी तरह खत्म कर दिया है. आजकल पेमेंट के लिए भी हम QR का यूज करते है जोकि ज्यादा आसान भी रहता है. इसी तरह WIFI के लिए भी QR का यूज बेहद आसान होगा.