टमाटर बेच कर करोडपति बना किसान , जानिये कैसे

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों आदमी खाने और अपनी सुख सुविधाओ के लिए कमाता है , लेकिन अगर उसको शाम को रोटी और सब्जी ना मिले तो वो बहुत परेशान हो जाता है . आज से बहुत समय पहले थाली में परोसे जाने वाली और सब्जी में डालने वाले प्याज बहुत महंगी हो गयी थी . उस प्याज के कारण उस समय की सरकार भी गिर गयी थी , लेकिन कुछ ऐसे लोगो की किस्मत भी खुल गयी थी जिनके पास प्याज का स्टॉक था . अब वोही एक एकबार फिर एक सब्जी के दाम इतने ज्यादा हो गए है की खरीदना भी मुश्किल हो गया है और उस सब्जी का नाम है टमाटर .

 

तेलगाना का किसान टमाटर बेच बना करोडपति

 

ऐसे कोई सब्जी नहीं होगी जिसमे की टमाटर ना गिरता हो , क्योकि टमाटर से सब्जी का स्वाद बड जाता है . लेकिन आजकल टमाटर का रेट इतना हो गया है की खरीदना भी मुश्किल हो गया है , कई शहर में टमाटर का रेट 200 से 300 रुपये किलो तक चले गया है . सोशल मीडिया पर भी टमाटर को लेकर बहुत सारे मजाक बन रहे है जैसे की एक विडियो में दिखाई जा रहा है की टमाटर को जेड प्लस सिक्यूरिटी दी गयी है . लेकिन उधर तेलगाना का एक किसान टमाटर बेच कर करोडपति बन गया है क्योकि उसके खेत में बहुत टमाटर लगे हुए थे .

टमाटर के रेट आसमान छू रहे है

 

टमाटर के दामो के कारण ये हमारी सब्जी से दूर होते जा रहे है लेकिन कुछ लोगो के लिए ये अच्छा समय है , क्योकि तेलगाना के एक किसान टमाटर बेच कर करोडपति बन गया है . उसने अब तक 8000 टोकरी टमाटर की बेच दी है जो की लगभग 2 करोड़ रुपये की मानी जा रही है .अभी भी उसके खेत में बहुत से टमाटर लगे हुए है और उसका कहना है की जब तक टमाटर की फसल ख़तम होगी वो इतने पैसे और कमा लेंगा . उसने पहले धान की खेती की लेकिन उसको इसमें फायदा नहीं हुआ , लेकिन फिर उसने टमाटर लगा दिए जो की उसकी किस्मत को बदलने में कामयाब हो गया .

Leave a Comment