Ireland 71 lakh scheme: इस देश में शादी करने और रहने के लिए दे रही सरकार 70 लाख

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Ireland 71 lakh scheme : अधिकतर भारतीय लोग किसी विदेशी कंट्री में जाकर रहना चाहते हैं, परंतु जब खर्च की बात आती है, तो वह अपने कदम पीछे खींच लेते हैं, क्योंकि किसी भी देश में जाकर रहना या फिर वहां पर घूमना काफी ज्यादा महंगा हो सकता है। परंतु अगर आपसे यह कहा जाए कि, दुनिया में ऐसे भी देश हैं जहां पर आपको फ्री में जीवन भर रहने का मौका दिया जा रहा है, तो आप शायद इस बात पर विश्वास नहीं करेंगे। यही नहीं वहां पर रहने पर आपको 71 लाख रुपए भी प्रदान किए जाएंगे। आप सोच रहे होंगे कि, यह फर्जी बात है परंतु ऐसा नहीं है।

Ireland

ये यूरोपीय देश देगा आपको लाखों रुपये

बताना चाहते हैं कि, यह अनोखा ऑफर आयरलैंड देश के द्वारा दिया जा रहा है। आयरलैंड के द्वारा इस स्पेशल प्रोग्राम की स्टार्टिंग कर दी गई है और अभी तक कई लोगों को इस प्रोग्राम का फायदा भी मिल चुका है। आयरलैंड में लोगों की जनसंख्या ज्यादा नहीं है। इसलिए आयरलैंड में लोगों की जनसंख्या को बढ़ाने के लिए सरकार ने यह प्रोग्राम चलाया हुआ है, ताकि लोग बाहर से आकर आयरलैंड में निवास कर सके।

Ireland

इसके बदले में सरकार के द्वारा 80000 यूरो अर्थात 71 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। कार्यक्रम में ऐसे लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है, जो परमानेंट आयरलैंड में रहना चाहते हैं। यदि आप इस योजना के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप आयरलैंड गवर्नमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजित कर सकते हैं। वेबसाइट में गवर्नमेंट के द्वारा योजना के पीछे मुख्य वजह को जानकारी दी है।

Ireland

Ireland 71 lakh scheme क्या हैं शर्तें?

आयरलैंड की 71 लाख वाली योजना आयरलैंड में बसने का विचार करने वाले लोगों को सबसे पहले 30 द्वीप में से किसी एक द्वीप पर प्रॉपर्टी करने की आवश्यकता होगी। यह प्रॉपर्टी ऐसी होनी चाहिए, जिसका निर्माण साल 1993 से पहले किया गया हो और 2 साल से वहां पर कोई भी ना रहता हो। इसके अलावा गवर्नमेंट के द्वारा जो 1 लाख रुपए दिए जाएंगे, इसका इस्तेमाल जो प्रॉपर्टी खरीदी गई है, उसकी मेंटेनेंस में होना चाहिए। मतलब घर की रिपेयरिंग करवाने के लिए या फिर घर की मरम्मत करवाने के लिए पैसे का इस्तेमाल होना चाहिए।

कैसे करें अप्लाई?

यदि आप आयरलैंड गवर्नमेंट के द्वारा जो शर्त तय की गई है, उसे मंजूर करते हैं, तो आप 1 जुलाई से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आयरलैंड सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाए।

Comments are closed.