ये है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा मिल जाए तो ले लोंगे ऑडी जैसी महंगी कार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

दुनिया में हर कोई आदमी अमीर होना चाहता है और इसके लिए वह दिन रात मेहनत भी करता है. दोस्तों दुनिया में कहीं ऐसी चीज हैं जिनकी कीमत हम पहचान नहीं पाते हैं और अगर वह किसी के हाथ में लग जाए तो आदमी रातों-रात अमीर हो जाता है. अगर हम आपसे बात करें कि एक ऐसा कीड़ा है जिसकी कीमत करोड़ों में है तो शायद आप एक बार विश्वास भी नहीं करेंगे. लेकिन दोस्तों यह बात बिल्कुल सच है कि एक ऐसा कीड़ा है कि अगर वह किसी को मिल जाए तो आप उसे बेचकर बहुत पैसा कमा सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि कौन है वह कीड़ा और क्या है उसकी कीमत.

यह है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा

आज हम जिस कीड़े की बात कर रहे हैं उसकी कीमत की बात करें तो लगभग 75 लख रुपए के करीब है. इस प्रकार के कीड़े की दुनिया में 1200 से ज्यादा प्रजातियां हैं और यह दुनिया के सबसे छोटे जीवन में जाना जाता है. इस कीड़े का नाम स्टैग बीटल है इसकी कीमत में एक बीएमडब्ल्यू गाड़ी भी आसानी से आ सकती है.

अब इस कीड़े के बारे में बात करते हैं कि यह कहां मिलता है तो आपको बता दें कि यह कीड़ा ज्यादातर कूड़े कचरे में पाया जाता है. इस कीड़े का लारवा सड़ी हुई लकड़ी को खाकर जिंदा रहता है साथ ही साथ यह कीड़ा फलों के रस या पेड़ों के पत्ते खाकर भी जिंदा रह सकता है. इस कीड़े के जीवन की अगर बात करें तो 7 साल तक जीवित रह सकता है यह कीड़ा यह कीड़ा सड़ी हुई लकड़ी तो खा सकता है लेकिन सख्त लकड़ी नहीं खा सकता.

गर्म इलाकों में पाया जाता है यह कीड़ा

स्टैग बीटल नाम के इस कीड़े की सबसे बड़ी पहचान यह है कि इसके सिर पर सिंग होते हैं, साथ ही साथ इस कीड़े की लंबाई 5 इंच के करीब होती है. ज्यादातर यह कीड़ा गर्म इलाकों में पाया जाता है और इस कीड़े को ठंड बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है. इस कीड़े की कीमत कितनी ज्यादा होने का सबसे बड़े कारण है कि इस कीड़े से असाध्य रोगों की दवा बनती है. इसलिए लोग इस कीड़े को खोज कर भेजते हैं जिसके कारण इस कीड़े के लुप्त होने का खतरा भी बना हुआ है.

1 thought on “ये है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा मिल जाए तो ले लोंगे ऑडी जैसी महंगी कार”

Comments are closed.