World Cup 2023 से पहले राहुल द्रविड़ ने दी बुरी खबर , विशव कप खेलने से पहले टीम इंडिया हो जाएँगी बाहर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

वनडे सीरीज भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पूर्व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है। वही इसके बाद दोनो टीम वर्ल्ड कप में नजर आएगी। जिसकी तैयारियों में दोनो टीम जुटी हुई है। वही वर्ल्ड कप में भी इन दोनों टीमों का फर्स्ट मुकाबला भी एक संग 8 अक्टूबर को क्रिकेट मैदान में देखने को मिलेगा। इसलिए भी वनडे सीरीज का इंपोर्टेंस है। इस सीरीज में इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक ऐसी गलती कर दी है। जिसका बड़ा नुकसान भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में उठाना पड़ सकता है।



इन खिलाड़ियों को कोच राहुल द्रविड़ ने आराम के लिए भेजा



दरअसल, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहले दो वनडे मुकाबले के लिए शानदार बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा के संग हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव कोे रेस्ट दिया है। लेकिन यह रेस्ट काफी नुकसानदायक भी हो सकता है। जहां विश्व कप 2023 में जाने से पूर्व प्लेयर्स को प्रेक्टिस की बहुत आवश्यकता होती है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी इसी लिए आयोजित की गई है परंतु पहले दो मुकाबलों में क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली इस वजह से अभ्यास नहीं मिलेगा। इसका असर शायद आने वाले मुकाबलों में पड़ सकता हो।

rahul dravid

वेस्टइंडीज से भारतीय टीम को मिली थी हार



इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान भी सोच राहुल द्रविड़ ने सेकंड और थर्ड वनडे के दौरान क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट दिया था। इसका परिणाम भारतीय टीम को उठाना पड़ा था, जहां वेस्टइंडीज खिलाफ खेलते हुए टीम को हार हाथ लगी थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है, लेकिन अगले मुकाबले में और वर्ल्ड कप 2023 में इस आराम का परिणाम क्या होता है। अब तो आगामी मुकाबले में ही मालूम चलेगा। फिलहाल फैंस को इस वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है।



रोहित और विराट ने कई मुकाबलों में अपने नाम दर्ज किए इतने रन



भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 में क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी अहम हैं। रोहित शर्मा पर जहां भारतीय टीम को बेहतर शुरुआत देने की जिम्मेदारी है। वहीं विराट कोहली के ऊपर भी ये जिम्मेदारी है। हालही में वनडे में 10,000 रन कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम किया है। जबकि 13,000 रन विराट कोहली अपने नाम किया है।

इन सबके बीच भारत के लिए खास बात यह है कि ये दोनो प्लेयर्स फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं। जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने पिछले दस मुकाबलों में 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े है। वहीं बेहतरीन क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने पिछले सात पारियों में 1 शतक और 1 अर्धशतक अपने नाम किया है। जहां इनके फैंस भी हमेशा इन पर आश लगाए रहते है। अब देखना यह काफी दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप 2023 में यह खिलाड़ी कितना कमाल दिखाते है।

Leave a Comment