जानिये महिंद्र सिंह धोनी अपनी बहिन को रक्षा बंधन पर क्या उपहार देते है

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों जैसा आपको पता है की पुरे देश रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है , चाहे अमीर हो या फिर गरीब सब इस त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाते है . जैसा की आजकल एशिया कप की धूम है तो आपके दिमाग में भी आता ही होगा की हमारे क्रिकेट खिलाडी कैसे मनाते है रक्षा बंधन . क्योकि ये देखा गया है की बहुत से क्रिकेट खिलाडियों की सफलता का राज उनकी बहिन ही होती है . आपने धोनी की कहानी तो सुनी है की कैसे उनको क्रिकेट वर्ल्ड में सफल बनाने के लिए उनकी बहिन ने कितनी हेल्प की थी . तो चलिए जानते कई क्रिक्केटर कैसे मनाते है रक्षा बंधन का त्यौहार .

 

महिंदर सिंह धोनी 

महिंदर सिंह धोनी ने वैसे तो सन्यास ले लिया है और बहुत ही कम अपने घर से बाहर जाते है , वो ज्यादा समय अपने घर में अपने पालतू जानवरों के साथ बिताना पसंद करते है . लेकिन वो रक्षा बंधन के त्यौहार पर अपनी बहिन के पास जाना नहीं भूलते और उनको वो इस दिन बहुत ही महंगे महंगे उपहार जरूर देते है .

dhoni sister

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर बहुत ही शर्मीले किसम के आदमी है उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत ही कम लोगो को पता है . लेकिन दोस्तों आपको बता दे की सचिन को इस मुकाम तक ले आने पर उनकी बहिन का बहुत बड़ा योगदान रहा है . उन्होंने कई अपने रिकॉर्ड अपनी बहिन के नाम भी किये है , उन्होंने अपनी बहिन को रक्षा बंधन पर करोड़ो की प्रॉपर्टी दी थी .

sachin

हरभजन सिंह 

हरभजन सिंह वैसे तो पंजाब के रहने वाले है और सिख परिवार से तालुक रहते है लेकिन वो भी रक्षा बंधन का त्यौहार बहुत ही धूम धाम से मनाते है . आपको जानकार हैरानी होगी की उनकी एक बहिन नहीं है बल्कि 5 बहिन है और वो अपनी सब बहनों को रक्षा बंधन पर बहुत ज्यादा गिफ्ट देते है .

विराट कोहली 

विराट कोहली की बहिन तो उनके लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखती है उनकी बहिन का नाम भावना है . जब विराट कोहली 18 साल के थे तब उनके पिता ये दुनिया छोड़ कर चले गए थे उसके बाद उनकी बहिन ने ही उनकी देखभाल की . विराट कोहली को क्रिकेट खेलने के लिए उनकी बहिन ही मोटीवेट करती थी जिसके कारण आज इतने बड़े मुकाम पर पहुच गए .

kohli

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *