rohit sharma
rohit sharma

India vs Pakistan : रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

बहुत दिनों से लोगो को भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार था और आज सुपर 4 में एशिया कप 2023 के अंतर्गत दोनों देशो का मैच हो रहा है . आप लोगो को जैसा पता ही है की पिछला मैच भारत और पाकिस्तान का बारिश के कारण रद्द हो गया था . लेकिन आज के मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और भारत को पहले बेटिंग करने को बुलाया . जब इंडिया बेटिंग करने को उतरी तो उसने बहुत ही दमदार शुरवात कर दी , भारत की बेटिंग के आगे पाकिस्तान की बोलिंग लाइन बिलकुल असहाय ही दिखी .

 

रोहित ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले बेटिंग करने उतरी भारत की टीम ने सबसे पहले रोहित शर्मा और गिल को उतारा , और इन दोनों ने आते ही जबरदस्त स्कोर बना दिया . रोहित शर्मा ने सिर्फ 49 बोल पर 56 रन बना दिए और दूसरी तरफ गिल ने 42 गेंदों पर 50 रन बना दिए . इन दोनों की जोड़ी ने 120 रन की जबरदस्त साझेदारी की जो की पाकिस्तान के खिलाफ मिसाल है . रोहित शर्मा ने अपने पचास रन में 4 छके और 6 चोके लगा दिए . आज जो रोहित ने 50 रन बनाये है इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है .

 

रोहित शर्मा ने बना दिए कई रिकॉर्ड

 

आज के मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड बना लिए है सबसे पहला रिकॉर्ड उन्होंने पहले ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज की बाल पर छक्का लगा दिया . इसके साथ ही रोहित शर्मा ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए है जो की किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है . उनके बाद सचिन तेंदुलकर आते है और उसके बाद श्री लंका के खिलाडी कुमार संगकारा आते है .

यही नहीं वो पहले बलेबाज बन गए है जिसने सबसे ज्यादा एशिया कप में अर्धशतक लगा दिए है , उन्होंने अब तक एशिया कप में 25 के करीब मैच खेल लिए है जो ये भी एक रिकॉर्ड बन गया है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *