भारतीय टीम का ये है असली खिलाडी , चोट लगने के बावजूद भी खेल रहा है वर्ल्ड कप

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

साल 2023 में आयोजित हो रहे वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया के द्वारा अच्छी परफॉर्मेंस दी जा रही है। भारतीय टीम के द्वारा अपने स्टार्टिंग के दोनों मुकाबले जीत लिए गए हैं और अंक तालिका में चार अंकों के साथ भारतीय टीम दूसरी पोजीशन पर विराजमान है। अब भारतीय टीम का अगला मैच 14 अक्टूबर अर्थात शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के स्टेडियम में होगा।

ईशान किशन

यह मैच काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है, परंतु बताना चाहते हैं कि, भारत और अफगानिस्तान के मैच में फील्डिंग करने के दरमियान एक खिलाड़ी चोटिल हो गया था, परंतु इसके बावजूद भी खिलाड़ी ने भारतीय टीम को विजेता बनाने में अपनी पूरी पावर लगा दी थी।

ईशान किशन

Team India इस खिलाड़ी ने दिखाया जुझारुपन

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने अच्छी परफॉर्मेंस दी थी। भारत ने मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और अफगानिस्तान की टीम को सिर्फ 272 रन पर ही रोक दिया था, वही अपनी बल्लेबाजी आने पर सिर्फ 35 ओवर में ही टीम इंडिया ने इस टारगेट को प्राप्त कर लिया और मैच को जीत कर अपने नाम कर लिया।

ईशान किशन

इसी मैच में जब अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशान किशन चोटिल हो गए थे। दरअसल एक अफगानी बल्लेबाज के द्वारा शॉट खेला गया था और बल्लेबाज रन लेने के लिए दौड़े थे तो वही फील्डर के रूप में तैनात ईशान किशन के द्वारा एक हाथ से गेंद को पड़कर थ्रो कर दिया गया था। इस दौरान उन्हें अपने कंधे में दर्द महसूस हुआ था और थोड़े समय के लिए वह मैदान पर ही अपना कंधा पकड़कर बैठ गए थे। हालांकि अच्छी बात है कि, उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है।

ईशान किशन

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ नहीं मिलेगा मौका?

14 अक्टूबर दिन शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में हाई वोल्टेज मैच का आयोजन होगा, परंतु इस मैच से ईशान किशन का पत्ता कट सकता है, क्योंकि ऐसी खबर सामने आ रही है कि धुआंधार बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से रिकवर हो चुके हैं और वह फिलहाल अहमदाबाद में ही मौजूद है। ऐसे में अगर शुभमन गिल को खेलने का मौका मिलता है तो ईशान किशन को नहीं खिलाया जाएगा।