World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस बड़े खिलाडी ने छोड़ी टीम , मिली गद्दारी की सजा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

इस साल विश्व कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक इंडिया में होगा। वही इस खेल को क्रिकेट प्रेमी एक त्योहार की तरह मानते है। जिसका वो बेसब्री से इंतजार करते है। वही इस विश्व कप के लिए सभी दस टीमों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अब विश्व कप की सभी तैयारियां हो चुकी है। अब इसमें किसी भी प्रकार की बदलाव के लिए 28 सितंबर के बाद टीम को आईसीसी की आज्ञा लेनी पड़ेगी।

वही इन दिनों इस विश्व कप के लिए चुना गया एक टीम का स्क्वॉड काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां इस टीम में अपने एक सीनियर प्लेयर को स्क्वॉड में जगह नहीं दी है। बताया जा रहा है कि टीम के कैप्टन और इस खिलाड़ी के मध्य कुछ विवाद होने के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।अब आप भी सोच रहे होंगे की आखिर कौन वो खिलाड़ी है। आगे हम आपको इस लेख के माध्यम से इस खिलाड़ी के बारे में विस्तार से बताएंगे।



इस खिलाड़ी को बांग्ला टीम में नहीं मिली जगह



दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 26 सितंबर को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए स्क्वायड की घोषणा की थी। जहां बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की कमान महान खिलाड़ी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन संभालेंगे। जबकि नजमुल हुसैन शान्तो उपकप्तान के तौर पर अपना किरदार निभायेंगे।वही बीते दिनों सन्यास के बाद वापसी करने वाले तमीम इकबाल को इस टीम में स्थान नहीं मिला है। इससे पूर्व तमीम इकबाल एशिया कप में बैक इंजरी की वजह से खेल नहीं सके थे।

tamimये भी पढ़ेWorld Cup 2023: बाबर आजम की टीम आई खेलने वर्ल्ड कप जबकि महीनो से नहीं मिली सैलरी


तमीन इकबाल को टीम में नहीं मिली जगह



बांग्ला टीम की चयन होने से पूर्व खबर आई थी कि तमीम इकबाल व कैप्टन शाकिब अल हसन के मध्य कोई विवाद हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, तमीम इकबाल ने क्रिकेट बोर्ड को यह बताया था कि वह इंजर्ड होने के कारण विश्व कप में पांच से अधिक मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। जहां इस बात को लेकर शाकिब अल हसन ने गुस्सा भी व्यक्त किया था। उनका कहना था, यदि बीसीबी तमीम इकबाल की बात मानता है, तब वो इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि शाकिब अल हसन के फैसले के कारण तमीम को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि, वजह जो भी है इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल टीम ने अपनी पूरी तैयारी में लगी हुई है। जहां सभी टीम इस विश्व कप का ताज अपने नाम करने के लिए जोरों – शोरों से प्रेक्टिस कर रही है।


विश्व कप 2023 के लिए बंगला देश के टीम में मौजूद खिलाड़ी शाकिब अल हसन जो की कप्तान के तौर पर है। इनके अलावा तनजिद तमीम, लिटन दास, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, तौहिद ह्रदय, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान, सौफुल इस्लाम, तनजिम हसन ये सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के हिस्सा है।

Leave a Comment