February 29, 2024

अब नैनो को भूल जाओ, मार्केट में आ गई इससे भी सस्ती Electric Car, कीमत 1.70 लाख रुपये

yakuza karishma
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

देश में पॉल्युशन के चलते Electric वेह्कल की जैसे लहर सी आ गई है। हर कोई अपनी पेट्रोल और डीजल कार को छोड़कर Electric Car पर शिफ्ट हो जाने की सोच रहा है। इसीलिए इन कारो में क्रांति जैसा माहौल देखने को मिल रहा है। कुछ कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कार तो निकाली पर कीमत ज्यादा होने के कारन लोग इन्हें खरीदने से कतराते नज़र आये।

इसी का फायदा उठाया दूसरी कंपनियों ने सस्ती इलेक्ट्रिक कार निकाल के ग्राहकों में नया जोश जगा दिया। अगर आप भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार की खोज में थे तो यह खबर आपके लिए है क्योकि आज हम आपके लिए सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक की इनफार्मेशन ले कर आये है। आप सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Yakuza Karishma खरीद सकते हैं यह आपको 2 लाख रुपए से भी कम में मिल जाएगी।  यानी आपको Nano EV का इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

 

बेस्ड व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी

हरियाणा के सिरसा में बेस्ड व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी में से एक है Yakuza EV. यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसकी कीमत करीब 1.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम में है। यह कीमत आपको चौका देगी क्योकि कई ऐसी बाइक है जिनकी कीमत Yakuza Karishma से ज्यादा है।

 

Yakuza Karishma: फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो Yakuza Karishma एक 3 सीटर इलेक्ट्रिक कार है और लुक और डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है। इस इलेक्ट्रिक कार में कई फीचर्स है जैसे LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड LED टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स आदि।

 

Yakuza Karishma: बैटरी और रेंज

इसकी बैटरी काफी बढ़िया है इसमें आपको 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है जोकि एक बार चार्ज होने पर 50-60 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।  इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में आपको लगभग 6-7 घंटे लग जायेगे। इसको चार्ज करने के लिए Type 2 चार्जर मिलता है पर अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है।

durga partap

Durga Pratap is 23 Years Old and He is a sports journalist with a keen interest in writing about Cricket and Bollywood. For the past couple of decades, He has been a consistent contributor to multiple newspapers and magazines. Rathore write articles in all topic and give good experience to viewers.

View all posts by durga partap →