टी शर्ट में नजर आ रहे इस दिल्ली के लड़के को देख कर काप जाती थी लडकिया , जानिये कोन है

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों बॉलीवुड में बहुत से कलाकारों ने अपना नाम कमाया है , यहाँ पर कोई एक्टर कोई विलेन तो कोई सिंगर बननें आता है . लेकिन बहुत ही कम कलाकार ऐसे है जो की एक बार में दो रूप दिखा सके . ऐसा ही एक एक्टर था जो जब विलेन के रूप में आता था तो हीरो के छक्के छुड़ा देता था और जब वो कॉमेडी करने आता था तब लोगो को हँसा हँसा कर पेट दुखा देता था . ये कलाकार और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के विलेन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor ) थे . इस कलाकार की टक्कर का बॉलीवुड में बहुत ही कम लोग दिखाई देते है और जो है उनमे शक्ति कपूर जैसे प्रतिभा कहा है .

 

एक हादसे ने बदल दी थी जिंदगी

 

शक्ति कपूर ने अपनी जिंदगी में बहुत सी फिल्मे की है एक अंदाजे के अनुसार उन्होंने तक़रीबन 700 से ज्यादा फिल्मे की है . जिस भी फिल्म में इन्होने काम किया है वो फिल्म सुपर डुपर हिट रही है , इनके साथ जिस हीरो की जोड़ी सबसे ज्यादा जमती थी उनका नाम गोविंदा है . गोविंदा के साथ इन्होने राजा बाबु फिल्म में काम किया जो की सुपरहिट रही और इस फिल्म के लिए शक्ति कपूर को अवार्ड भी मिला था . अगर आप सोच रहे है होगे की इनका असली नाम शक्ति कपूर है तो आप गलत है क्योकि इनका असली नाम सिकंदर लाल कपूर है इन्होने फिल्मो के लिए अपना नाम बदला .

shakti kapoor

फिरोज खान ने बदली इनकी जिंदगी

 

आपको बता दे की शक्ति कपूर कोई ये नाम सुनील दत्त ने दिया था और आज भी सुनील दत्त को शक्ति कपूर (Shakti Kapoor ) अपना गॉड फादर मानते है . शक्ति कपूर बॉलीवुड में एक हीरो बनने का सपना लेकर आये थे लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ की इनकी जिंदगी बदल गयी . हुआ हु की एक दिन इनकी टक्कर एक आदमी की कार से हुई , शक्ति कपूर ने उस आदमी को खूब खरी खोटी सुनाई . कार में बेठा ये आदमी और कोई नहीं बल्कि फिरोज खान थे , शक्ति कपूर ने उनको इतना प्रभावित कर दिया की फिरोज खान ने अपनी अगली फिल्म में उनको बतौर विलेन ले लिया .

Leave a Comment