इस बच्चे से शादी करने वाली थी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी लेकिन धर्मेंद्र ने धोखा देकर बिगाड़ दिया था खेल, पहचाना?

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Hemamalini : बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे सितारे है, जो अक्सर सुर्खियों में बने रहते है। वही उनसे जुड़ी कई तस्वीर भी सामने आती रहती है। जहां एक तस्वीर इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, एक तस्वीर इन दिनों सामने आई है। जो किसी सैनिक की तरह तैयार हुए दिख रहे है। जो की इस सितारे की बचपन की तस्वीर है। इस बच्चे ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उसमें कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं, जिनमें उनका किरदार फैंस को काफी पसंद आता है। इन सबमें सबसे मजेदार बात ये है कि इन्होंने जो पहली मूवी की उसमें इनका रोल महज दो मिनटों का था।

 

परंतु इस अभिनेता ने ऐसी छाप छोड़ी कि एक के बाद एक फिल्मों की लड़ी लग गई। जिन्होंने फिल्म शोले में दोनों हाथ खो चुके ठाकुर का किरदार निभा कर। इन्होंने फिल्मी दुनिया में इतिहास रच दिया है। जी हां! ये अभिनेता कोई और नहीं संजीव कुमार है। जिनके बचपन की तस्वीर इन दिनों सामने आ रही है।



इस अभिनेता के बचपन की तस्वीर आई सामने



अभिनेता संजीव कुमार ने मूवी ‘हम हिंदुस्तानी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसमें उनका किरदार सिर्फ दो मिनट का था, लेकिन इस फिल्म के बाद उनके उनके सामने फिल्मों की लड़ी लग गई। जिसके बाद वो कई फिल्मों में काम कर एक जाने -माने फिल्म स्टार बन गए। वही इनके फैंस भी खूब है। आज भले ही अभिनेता इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उनके चाहने वाले उन्हे आज भी याद करते है। मात्र 47 साल की उम्र में साल 1985 में वह इस दुनिया को छोड़कर चले गए, लेकिन कुछ पुरानी तस्वीर उनकी इन दिनों सामने आई बाद। जिसे लेकर फैंस उन्हे बेहद याद कर रहे है। इस तस्वीर में वो सैनिक का ड्रेस पहने हुए नजर आ रहे है।

sanjeev

ये भी पढ़ेधरमेंदर को हुई बीमारी जल्दी में सनी देओल ले गए अमेरिका

संजीव कुमार चाहते थे इस अभिनेत्री से शादी करना



अभिनेता संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सीता और गीता’ में एक संग काम किया था। जहां इस मूवी का गाना ‘हवा के साथ-साथ’ इस दोनों पर फिल्माया गया था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया। वही इस सॉन्ग के दौरान पहाड़ों के मध्य शूटिंग करते हुए। दोनो कलाकारों के संग एक घटना घटित हो गईं। उस समय उन्हें खुद से अधिक एक – दूजे की चिंता थी। इस दौरान दोनो को एक दुसरे के लिए प्यार की अनुभूति भी हुई। जहां संजीव कुमार और हेमा मालिनी से विवाह करना चाहते थे। इस बात का खुलासा एक बुक से हुआ है। दरअसल, लेखक हनीफ जावेरी और सुमंत बत्रा ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र भी की है। अभिनेत्री हेमा मालिनी जब भी संजीव कुमार की मदर से मिलती तो सर पर पल्लू रख लेती थी। हालांकि दोनों के रिलेशन में दूरियां aa गई और वो दोनो एक नहीं हो पाए।

अभिनेता संजीव कुमार खुद के लिए एक ऐसी वाइफ चाहते थे, जो उनके घर रहकर उनकी मदर की सेवा करे। परंतु अभिनेत्री हेमा मालिनी का ध्यान उन दिनों अपने करियर पर था। अब ऐसे में दोनो एक दूजे से दूर होने लगे फिर क्या था दोनो अलग हो जाए। वही संजीव कुमार कही शादी नहीं किए और कुवारे ही इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। वही अभिनेत्री हेमा मालिनी की शादी अभिनेता धर्मेंद्र से हुई।