3 करोड़ में कई साल बनी ऐसी फिल्म जिसको देख अमिताभ और धरमेंदर भी हो गए थे हैरान

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

बॉलीवुड में आज तक बहुत सी फिल्मे बनी है और उन फिल्मो पर डायरेक्टर ने करोड़ो रुपये खर्च कर दिए . लेकिन इतना पैसा खर्च करने के बाद भी वो फिल्मे हिट नहीं होती है , लेकिन 81 में एक ऐसी फिल्म आई थी जिका बजट बहुत कम था . इतना कम बजट होने के बावजूद ये फिल्म इतनी हिट रही थी की आज भी लोग इस फिल्म को भूल नहीं पाए है . इस फिल्म की सफलता को देख कर बड़े बड़े सुपर स्टार अमिताभ और धरमेंदर भी हैरान रह गए थे .

 

क्रांति फिल्म ने तोड़ दिए थे सब फिल्मो के रिकॉर्ड

 

हम जिस फिल्म की बात कर रहे है वो फिल्म का नाम है क्रान्ति और इस फिल्म की सफलता इतनी थी की ये रामलीला तक में इसके किरदार फिल्माए जा रहे थे . इस फिल्म में हेमा मालिनी , मनोज कुमर और दिलीप कुमार ने बहुत ही अच्छी भूमिका निभाई थी और ये फिल्म देश भक्ति पर आधारित थी . इस फिल्म के हर गाने बहुत ही ज्यादा मशहूर हुए थे और लोग आज भी इनके गाने गुन गुना रहे है .इस फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा तहलका मचा दिया था और इसमें शत्रुघ्न सिन्हा और परवीन बाबी जैसे कलाकारों ने काम किया था .

kranti

फिल्म के सफलता देख अमिताभ भी रह गए थे हैरान

 

क्रांति फिल्म जब रिलीज़ हुई थी तो ऐसा कोई आदमी नहीं होगा जिसने इस फिल्म की तारीफ़ नहीं की होगी , इस फिल्म को सलीम जावेद ने लिखा था . एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म को बनाने के लिए 3 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और इस फिल्म ने 16 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की थी . आपको जानकर हैरानी होगी की दिलीप कुमार ने चार साल तक कोई फिल्म नहीं की थी और इस फिल्म के जरिये उन्होंने दुबारा से वापसी की थी . ये फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा महंगी फिल्मो में से एक थी क्योकि उस समय 3 करोड़ रुपये की बहुत ज्यादा वैल्यू थी . और इस फिल्म के आगे दूसरी देश भक्ति फिल्मे कही नहीं टिकती थी , अमिताभ बच्चन ने भी इस फिल्म की तारीफ़ की थी .

Leave a Comment