Rohit Sharma ने तोड़ दिया शहीद अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अबकी बार एशिया कप भारत के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो रहा है क्योकि इसमें एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड भारत के खिलाडी बना रहे है . जिस रिकॉर्ड को लेकर पाक के खिलाडी बहुत इतराते थे उसको रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) ने बहुत ही आसानी से तोड़ दिया . कुछ रिकॉर्ड तो भारत और पाकिस्तान के दौरान भारतीय खिलाडियों ने बनाये बाकी रिकॉर्ड श्री लंका की टीम के खिलाफ भी बना दिए . अब भारत का मुकाबला फाइनल में पाकिस्तान के साथ होगा क्योकि श्री लंका के साथ हुए मैच में भारत ने श्री लंका को उसके ही घर में मात दे दी थी .

 

अफरीदी का रिकॉर्ड किया रोहित शर्मा ने अपने नाम

 

रोहित शर्मा बहुत सालो से अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे थे लेकिन ये एशिया कप उनके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो रहा है . इस एशिया कप में रोहित शर्मा अपनी फुल फॉर्म में दिखाई दे रहे है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की उन्होंने शाहीन अफरीदी की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया था . लेकिन जब श्री लंका के साथ भारत का मैच हुआ तो उन्होंने 2 छक्के लगाये जिसके कारण पाकिस्तान के खिलाडी द्वारा बनाया गया शाहेद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया .

 

रोहित शर्मा के पुरे हुए 10 हजार एकदिवसीय रन

 

ये टूर्नामेंट में बारिश के कारण बहुत से मैच ख़राब हुए है लेकिन रोहित शर्मा के लिए तो ये एशिया कप अच्छा ही जा रहा है . जब उनका मैच श्री लंका के साथ हुआ तो वो बेटिंग करने के लिए शुभमन गिल के साथ मैदान में आये . उन दोनों ने मिलकर टीम को एक अच्छी शुरवात दी और 80 रन की पार्टनरशिप भी की . फिर उन्होंने रजिता की गेंद पर छक्का मार कर एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 10 हजार स्कोर पुरे कर लिए है .

लेकिन इन रनों के पूरा करने के साथ उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो की शायद ही किसी को पता होगा . आपको बता दे की शाहेद अफरीदी ने एशिया कप में अब तक 26 छक्के लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया था और उस पर कई साल इतराते रहे . लेकिन रोहित शर्मा ने एशिया कप में 27 छक्के लगाकर उनका सालो पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है .

1 thought on “Rohit Sharma ने तोड़ दिया शहीद अफरीदी का ये बड़ा रिकॉर्ड”

Leave a Comment