36 साल पहले आई रामायण के कलाकार इतनी लेते थे फीस

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

वैसे तो आजकल बहुत से धार्मिक नाटक बन रहे है जो की विभिन्न चैनल पर आते है लेकिन पहले वाले नाटको की अलग ही बात होती है . चाहे कितने भी नए नाटक आ जाये लेकिन दोस्तों आज से 36 साल पहले आई रामायण की अलग ही बात थी , जो की आज भी अगर टीवी पर आ जाये तो हर धर्म के लोग सर झुका लेते है . ये रामायण जब  भी टीवी पर आती थी तब सब गाव मोहल्ले सुनसान हो जाते थे और सब को इस नाटक का इंतजार रहता था . रामायण में बहुत से लोगो ने काम किया था जिसमे अरुण गोविल , सुनील लहरी और दीपिका चिलखिया जैसे महान कलाकारों ने काम किया था .

 

कितनी लेते थे रामायण के कलाकारों ने फीस

 

आज से 36 साल पहले आई रामायण में जयादा एपिसोड नहीं थे केवल 78 एपिसोड में रामानंद ने ये पूरी रामायण दिखा दी थी . आपको बता दे की उस समय रामायण पुरे एक साल चली थी ये 1987 से 88 तक चली थी और बहुत ही ज्यादा लोगो ने इस धारावाहिक को देखा था . बी बी सी की रिपोर्ट के अनुसार उस समय इसको बनाने के लिए 706 करोड़ रुपये लगे थे जो की आज के हिसाब से बहुत ही ज्यादा था . इस धारावाहिक को देखने वाले भी करोड़ो में थे ये मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार सारे आकडे है .

arun

सबसे ज्यादा फीस किसने ली थी

 

रामायण को आज भी लोग उतना ही पसंद करते है जितना की पहले करते थे लेकिन अब आपके दिमाग में ये विचार आता होगा की उस समय कलाकारों ने कितनी फीस ली होगी . तो दोस्तों आपको बता दे की सबसे ज्यादा अरुण गोविल ने 40 लाख रुपये लिए थे पुरे एपिसोड के . दारा सिंह ने हनुमान के रोल के लिए 35 लाख रुपये लिए थे और रावण के रोल के लिए अरुण गोविल ने 30 लाख रुपये लिए थे .

ये भी पढ़े‘रामायण’ फिल्म के लिए रणबीर कपूर ने लिया बड़ा निर्णय, नहीं लगायेंगे किसी गलत चीज़ को हाथ