गदर सेठ के बेटे ने ग्रैंड तरीके से पूरे गांव को दिखाई ‘गदर 2’, ट्रैक्टर कारों से पहुंचे लोग,  बुक किया पूरा सिनेमा हॉल

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

गदर 2 : किसी भी फिल्म एक्टर के लिए लोगों की दीवानगी समय-समय पर सामने आती रहती है। कुछ ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील के गांव बकानिया में देखने को मिला जहां एक पुत्र ने सिर्फ इस कारण पूरे गांव को सिनेमाघरों में ले जाकर ‘गदर 2’ फिल्म दिखाई, क्योंकि उनके दिवंगत पिता सनी देओल के तगड़े फैन हुआ करते थे। जी हां इस गांव का एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां फिल्म देखने के लिए पूरा गांव नाचते गाते और ढोल बजाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली कार और बाइकों पर सवार होकर सिनेमा हॉल पहुंचा।

 

पिता की याद में पूरे गांव को दिखाई फिल्म गदर 2

गदर 2
गदर 2

उज्जैन जिले के घट्टिया क्षेत्र स्थित गांव बकानिया में रहने वाला धर्मेंद्र जाट अपने दिवंगत पिता की स्मृति में कुछ अनोखा काम ही कर बैठा, जिसकी चर्चा जोरों शोरों से हो रही है। धर्मेंद्र जाट के पिता लक्ष्मी नारायण जाट फिल्म अभिनेता सनी देओल के तगड़े फैन हुआ करते थे। 21 साल पहले जब उन्होंने सनी देओल की ‘ग़दर’ फिल्म देखी थी, तो उनके ऊपर इस फिल्म का जुनून इस कदर छा गया था कि वह इस फिल्म को अनगिनत बार टॉकीज में देखने पहुंचे। इसके साथ ही उनकी यह भी इच्छा थी, कि गांव का प्रत्येक व्यक्ति इस फिल्म को देखें, जिसके चलते उन्होंने गांव के एक मंदिर पर टीवी और वीसीआर मंगा कर ऐसी व्यवस्था कर दी थी कि गांव का जो भी व्यक्ति पिक्चर देखना चाहता था वह आसानी से इसे देख सकता था।

गदर सेठ के बेटे धर्मेंद्र जाट ने अपने पिता दिवंगत लक्ष्मी नारायण जाट की इसी बात को ध्यान में रखते हुए पूरे गांव को अपने पिता की याद में गदर-2 फिल्म दिखाने के लिए पहुंचा और वह 40 ट्रैक्टर, कारों और बाइकों पर लोगों को लेकर गया। इसके साथ ही उन्होंने उज्जैन में गांव वालों को फिल्म दिखाने के लिए पूरा सिनेमा हॉल ही बुक कर दिया था।

ALSO READ: सनी देओल से लेकर अमीषा पटेल तक जानिए गदर-2 की पूरी स्टारकास्ट की फीस

गदर सेठ मैं नजर आई गदरकी दीवानगी

 

सनी देओल के प्रति धर्मेंद्र के पिता लक्ष्मीनारायण में दीवानगी कुछ इस कदर छाई थी, कि उन्होंने अपने आपको ‘गदर’ के मुख्य किरदार ‘तारा सिंह’ के गेट अप में ढाल लिया था। जिसके चलते गांव के लोग दिवंगत लक्ष्मीनारायण को ‘गदर सेठ’ के नाम से पुकारने लगे। सनी देओल के प्रति अपने पिता की बढ़ती दीवानगी को देख पुत्र धर्मेंद्र जाट ने पूरे गांव को फिल्म दिखाने का फैसला कर लिया। वह पूरे गांव वालों को ट्रैक्टर, ट्राली और कारो की रैली के चलते उज्जैन शहर सिर्फ फिल्म दिखाने ले गया, लेकिन एक साथ सिनेमा घरों में इतने लोगों की टिकट नहीं बुक हो सकी जिसके चलते सांवेर स्थित पीवीआर में उन्होंने टिकट बुक कर दिए और नाचते, गाते -बजाते हुए गांव वालों के साथ सिनेमा हॉल पहुंच गए।

गदर 2 मचा रही तहलका

गदर 2
गदर 2

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘गदर 2’ सनी देओल की साल 2001 में आई हिट फिल्म ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ के सीक्वल पर आधारित है, जिसमें सनी देओल ने तारा सिंह का किरदार निभाया था। 11 अगस्त को यह फिल्म सिनेमाघर में रिलीज हुई थी जिसमें अमीषा पटेल सकीना के किरदार में नजर आई, वही उत्कर्ष शर्मा तारा सिंह और सकीना के बेटे चरणजीत का किरदार निभाते नजर आए।

ALSO READ: नहीं रुक रही गदर-2 की आंधी, 7वें दिन ही फिल्म पहुंची 300 करोड़ के नजदीक

लोगों में नजर आ रही गदर 2 के प्रति दीवानगी

देश भर के लोगों द्वारा इस फिल्म को बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही इस फिल्म को देखने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता भी बड़ी तादाद में ट्रैक्टर पर सवार होकर फिल्म का आनंद उठाने पहुंचे। वही छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई सुपेला में कांग्रेस नेताओं में भी इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज नजर आ रहा है।

‘ग़दर 2’ फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेता धर्मेंद्र यादव का कहना है कि लोगों को यह फिल्म अवश्य देखनी चाहिए। साल 2001 में मैंने ‘गदर’ देखी थी और अब आज सनी देओल की ‘गदर-2’ का आनंद उठाने पहुंचा हूं। जब बात देश की होती है तो फिर सब कुछ जायज है। ट्रैक्टरों पर सवार होकर हम लोग हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए इस फिल्म का आनंद उठाने पहुंचे हैं। इसका मतलब यह है कि देश के लिए प्रत्येक वर्ग का इंसान मर मिटने को तैयार है। फिर अगर फिल्म देश पर बनी हो तो इसका समर्थन अवश्य करना चाहिए। सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2 ‘ बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार तहलका मचाते नजर आ रही है।

Leave a Comment