इस एक्टर ने 700 फिल्मों में किया काम.. आपने पहचाना कौन हैं ये बॉलीवुड एक्टर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

बॉलीवुड में बहुत कम अभिनेता ही ऐसे होते हैं जो कमेडी के साथ-साथ खलनायक का किरदार भी काफी खास तरीके से निभाते हैं। उन्हीं अभिनेताओं में से एक अभिनेता यह भी है, जोकि इस तस्वीर में बेहद मासूम और क्यूट नजर आ रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह मासूम सा नजर आने वाला लड़का कभी बॉलीवुड में कॉमेडियन किंग और कभी खतरनाक खलनायक का किरदार निभाते नजर आ चुका है। इन  बैक फोटोस पर जरा ध्यान से नजर डालें और जाने कि तस्वीर में नजर आने वाला यह मासूम सा लड़का आखिर कौन है।

 

दोस्तों के साथ तस्वीर में नजर आ रहा यह बॉलीवुड एक्टर आखिर हैं कौन?

बॉलीवुड एक्टर
बॉलीवुड एक्टर

इस ब्लैक और व्हाइट थ्रोबैक तस्वीर में आपको दो लोग नजर आ रहे होंगे, जिसमें लेफ्ट साइड पर एक लड़का टी शर्ट पहने नजर आ रहा है। क्या आप उसे देखकर पहचान पाएंगे कि आखिर यह कौन है? लेकिन अगर आप को पहचानने में दिक्कत हो रही है तो हम आपको बता दें कि यह कोई और नहीं बल्कि हमारे शक्ति कपूर है, जिन्होंने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम पर कुछ समय पहले खुद ही यह तस्वीर शेयर की थी। जी हां यह अपना नंदू सबका बंधू यानी शक्ति कपूर जी हैं। इस तस्वीर में उनके मित्र सुनील नरूला भी नजर आ रहे हैं। यह वायरल तस्वीर लगभग 42 से 45 वर्ष पुरानी बताई जा रही है, जिसे देखकर आप अंदाजा भी नहीं लगा पा रहे होंगे कि तस्वीर में यह बच्चा शक्ति कपूर है, जो अपनी कॉमेडी से सबको हंसाते और गुदगुदाते रहते हैं, क्योंकि वह अपनी इन तस्वीरों में काफी इंटेंस और गंभीर लुक में नजर आ रहे हैं।

ALSO READ: आपने पहचाना मां की गोदी में दिख रहा बच्चा कौन हैं? बड़े होकर बना बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो

सुनील से ऐसे बने बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर

बॉलीवुड एक्टर
बॉलीवुड एक्टर

यह बात बहुत ही कम लोगों को मालूम होगी, कि शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है। लेकिन वह सुनील से आखिर शक्ति तक कैसे पहुंचे, इसके पीछे भी एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। दरअसल फिल्म ‘रॉकी’ में शक्ति कपूर ने एक नेगेटिव किरदार निभाया था, जिससे दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और उनकी पत्नी एक्ट्रेस नरगिस जबरदस्त प्रभावित हुई, जिसके चलते उन्होंने शक्ति कपूर का नाम सुनील से बदलकर शक्ति रख दिया। ठीक वैसे ही सुनील कपूर को शक्ति कपूर अपना गॉडफादर मानते हैं।

 

कॉमेडी किंग से लेकर विलेन तक के किरदार

बॉलीवुड एक्टर
बॉलीवुड एक्टर

शक्ति कपूर बॉलीवुड के ऐसे दिग्गज कलाकार हैं, जो हर प्रकार का किरदार निभाने की अहमियत रखते हैं। उन्होंने 1977 में आई फिल्म ‘अलीबाबा मरजीना’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद वह बैक टू बैक कई बेहतरीन और शानदार फिल्मों में काम करते रहे। उन्होंने राजा बाबू, गुंडा, अंदाज अपना अपना, कर्मा, भागम भाग, हम साथ साथ हैं, इंडियन हीरो, आंखें, कुली नंबर वन, जुड़वा जैसी 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है। शक्ति कपूर को उनकी फिल्म ‘राजा बाबू’ के लिए बेस्ट कॉमेडी एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि शक्ति कपूर टेलीविजन पर भी काम कर चुके हैं, और बिग बॉस के सीजन 5 में बतौर कंटेस्टेंट्स किरदार निभाते नजर आए हैं।

ALSO READ: गदर: जानिए अब कैसा दिखता हैं तारा सिंह का बेटा चरणजीत? 22 साल में बदल गया पूरा लुक

Leave a Comment