कभी बनी आइटम गर्ल तो कभी निभाया विलन का किरदार, ये एक्ट्रेस पर्दे पर ‘Mona Darling’ के नाम से हुई फेमस

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

यह तो हम सभी जानते हैं कि एक वक्त था जब महिलाओं को ज्यादा आजादी नहीं दी गई थी, लेकिन फिर भी उस एक महिला ने अपने हुस्न और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के कारण हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। यह बात आज की नहीं बल्कि 70-80 दशक के दौरान की है।

आज हम उस अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका नाम बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों से भी ज्यादा लिया जाता था इतना ही नहीं बल्कि इनके चाहने वालों ने इनका नाम ‘मोना डार्लिंग’ (Mona Darling) रख दिया था। देखा जाए तो इन्होंने कई सारी फिल्मों में लेडी विलेन का भी काम किया है, जिस वजह से हर किसी की जुबान पर इन्हीं का नाम छाया रहा, बल्कि आज भी इनकी एक्टिंग के लोग दीवाने बने हुए हैं।

कौन है यह मोना डार्लिंग

सोशल मीडिया पर छा रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि इन्होंने ग्रे कलर का ड्रेस पहन रखा है और यह कोई और नहीं बल्कि सबकी चहेती अभिनेत्री बिंदु (Bindu) है जिन्होंने हर जनरेशन के साथ काम किया है। एक वक्त था जब बिंदु (Bindu) ने मोना डार्लिंग (Mona Darling) का किरदार इस कदर निभाया था कि फिल्म हिट जाने के बावजूद भी हर किसी की जुबान पर मोना डार्लिंग (Mona Darling) का नाम ही छाया रहा।

इसलिए हम आज बिंदु के बारे में कुछ जानकारी देते हैं। इनका जन्म 17 अप्रैल 1941 के दौरान गुजरात में हुआ था। यहां तक कि फिल्मों में लोग उन्हें इतना पसंद करते थे कि हीरोइन से ज्यादा बिंदु (Bindu) की डिमांड होने लगी थी यह कहना गलत नहीं होगा कि इन्होंने हर एक किरदार में लोगों को अपना दीवाना बना दिया है। यहां तक कि लोग असल जिंदगी में भी इन्हें खलनायिका के रूप में देखना पसंद करने लगे थे। यह तो आप सभी जानते हैं की जंजीर फिल्म में मोना डार्लिंग (Mona Darling) के नाम से बिंदु ने काम किया था, जिसमें रंजीत (Ranjeet) उन्हें मोना डार्लिंग कहा करते थे और फिल्म हिट हो जाने के बाद भी उन्हें मोना डार्लिंग ही कहा जाने लगा।

बनना चाहती थी हीरोइन बन गई विलेन

अगर हम बिंदु (Bindu) के फिल्मी करियर के बात करें तो इन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘अनपढ़’ 1962 के दौरान की थी। आगे चलकर बिंदु ने इतना फिल्मों में भी काम किया था, फिर देखते ही देखते हैं इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक के बाद एक फिल्में मिलने लगी। देखा जाए तो जब बिंदु सिर्फ 13 वर्ष की थी उस दौरान उनके पिता का निधन हो गया था, जिस वजह से सारी जिम्मेदारी बिंदु पर आ चुकी थी।

 

इसीलिए उन्होंने जल्दी छोटी सी उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया था। बढ़ती उम्र के साथ ही बिंदु (Bindu) को अपने पड़ोसी चंपकलाल ज़वेरी से प्यार हो गया और उन्होंने उनसे शादी कर लीं। देखा जाए तो काफी सालों पहले बिंदु (Bindu) का एक इंटरव्यू आया था तब उन्होंने बताया कि वह फिल्मों में वह आई तो हीरोइन बनने की थी, लेकिन जब उन्होंने फिल्मों में कदम रखा उस दौरान विलन का क्रेज ज्यादा बना हुआ था। इसी के साथ कई लोगों ने तो बिंदु में कई सारी कमियां निकाल कर बताया कि वह हीरोइन बनने के लायक नहीं है। जिस वजह से उन्हें विलन का काम करना पड़ा और देखते-देखते उन्हें Item Queen के नाम से भी लोग बुलाने लगे।

Leave a Comment