Baba Bageshwar पहुंचे विवेक बिंद्रा के ऑफिस, बोले – ‘अब दिल्ली में होगा एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड’

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Baba Bageshwar : आजकल मशहूर कथावाचक बाबा बागेश्वर काफी ज्यादा चर्चाओं में हैं और हर तरफ उनसे जुड़ी बातें मीडिया में सुनने को मिल रही हैं। दूसरी तरफ बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) कई तरह की चमत्कारिक शक्तियों के कारण लोगों के प्रिय और सम्मानजनक बने हुए हैं तो कुछ ऐसी बातें भी हैं जिन्होंने बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) को कुछ ही समय में मशहूर कर दिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में बाबा बागेश्वर ने मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) से मुलाकात की है और वह उनके ऑफिस भी गए हैं। ऐसे स्पेशल ऑकेजन पर बाबा बागेश्वर ने डॉ विवेक बिंद्रा के स्टाफ और परिवार वालों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 23 और 24 सितंबर को वह इंदिरा गांधी क्रिकेट स्टेडियम में देश का सबसे बड़ा एंटरप्रेन्योर्स कार्यक्रम करने जा रहे है।

इस एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड के बारे में बात करते हुए Baba Bageshwar ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ विवेक बिंद्रा के ‘बड़ा बिजनेस’ की तरफ से किया जाएगा और बाबा खुद यहां अध्यक्ष की भूमिका निभाएंगे। जानकारी मिली है कि इस एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड में 30,000 बिजनेसमैन हिस्सा लेने वाले है जिनमें कई मशहूर लोग भी शामिल होने वाले है। इस लिस्ट में अब तक Khan Sir, ओयो रूम्स के CEO रितेश अग्रवाल, अवध ओझा सर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर रणवीर अल्लाहबादिया शामिल है।

बताया जीवन का मूल्य

बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) के नाम से मशहूर आचार्य धीरेन्द्र कुमार शास्त्री ने इस दौरान बताया कि, “आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान यही सोचता है कि वो एक दिन आराम से जीवन जियेगा, शांति से बैठकर आराम कर सकेगा, लेकिन दुख इस बात का है कि वो दिन कभी नहीं आता। इसलिए जीवन के हर क्षण का आनंद लेना चाहिए।”

हनुमान जी के बारे में कही ये बात

बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) ने बताया कि जीवन को सरल बनाने के लिए हनुमान जी के गुणों को अपनाना चाहिए जिसमें पहले गुण विनम्रता है। इस गुण को अपनाने वाला जीवन में हमेशा तरक्की करता है। दूसरा गुण है – बात करने की कला। हनुमान जी स्वयं भगवान श्री राम के सामने विनम्र भाव से और सहजता से बातचीत करते थे। हनुमान जी के तीसरे और आखिरी गुण के बारे में बात करते हुए कहा कि, “हनुमान जी का तीसरा गुण है, लगन से काम करना।” इसी के साथ ही आज के समय में मनुष्य को अपने लक्ष्य और मकसद को जीवन में सबसे जरूरी समझ लेना चाहिए।

अगली बार लगाएंगे बड़ा बिजनेस के ऑफिस में दरबार

इस दौरान खुद डॉक्टर विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) गाड़ी चला कर बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) को अपने बड़ा बिजनेस के ऑफिस में लेकर आए थे और उन्होंने अपने सभी 11 गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बाबा को दिखाएं। कार्यक्रम की समाप्ति से पहले Baba Bageshwar ने वादा किया कि अगली बार जब वे ‘बड़ा बिजनेस’ के ऑफिस आएंगे तो यहां पर जरूर अपना दरबार लगाएंगे।

Leave a Comment