LPG Price Today : नए साल से पहले लोगो के लिए तोहफा , गैस सिलेंडर हुआ 39 रुपये सस्ता

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

LPG Price Today : अगले साल चुनाव आने वाले है और सरकार चाहती है की लोगो के लिए कुछ ऐसा किया जाए जिससे लोग उनकी तरफ आये . इसलिए सरकार ने लोगो को नए साल से पहले एक बड़ा तोहफा दे दिया है उन्होंने 19 किलो वाले एल पी जी सिलिंडर के दामो में अच्छी कटोती कर दी है . आयल कंपनी ने अधिशुचना जारी करके सिलिंडर पर 39 रुपये की भारी कटोती कर दी है , आपको बता दे की दिल्ली जैसे शहर में अब 19 किलो वाला सिलिंडर 1757 रुपये का मिलेंगा . लेकिन अन्य सिलिंडर के दामो में कुछ भी बदलाव नहीं किया है . नए रेट आज से यानी की 22 दिसम्बर से लागु होगे .

 

इससे पहले कमर्शियल सिलिंडर के दामो में हुई थी कमी

LPG के रेट में कमी होने के कारण अब होटल या ढाबा चलाने वाले लोगो के लिए राहत भरी खबर है क्योकि अब उनको कम दाम में सिलिंडर मिलेंगे . पहले दिल्ली जैसे शहर में सिलिंडर की कीमत 1800 रुपये के करीब थी और कलकाता जैसे शहर में तो कीमत और भी ज्यादा थी . लेकिन आज की कटोती के बाद बहुत कम दाम में सिलिंडर लोगो को मिलेंगा .

आपको बता दे की बहुत समय से सिलिंडर की कीमत में बहुत  ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है , इस महीने ही 1 दिसंबर को 19 किलो वाले सिलिंडर के दामो में बदलाव हुआ था . पिछले महीने नवम्बर के महीने में कमर्शियल सिलेंडर के दामो में 57 रूपए के लगभग कमी देखने को मिली थी .

जुलाई के बाद नहीं हुआ था कीमत में बदलाव

सरकार को पता है की इलेक्शन आने वाले है और इस वकत अगर दामो में कमी कर दी गयी थी बहुत से लोग उनकी तरफ आ जाये . क्योकि इस साल जुलाई के बाद LPG सिलिंडर में किसी भी प्रकार की कमी देखने को नहीं मिली थी उस से पहले दामो में 200 रुपये की कमी जरूर की थी . आपको बता दे की दिल्ली जैसे शहर में घरेलू सिलेंडर की कीमत 903 रुपये के करीब है .

1 thought on “LPG Price Today : नए साल से पहले लोगो के लिए तोहफा , गैस सिलेंडर हुआ 39 रुपये सस्ता”

Comments are closed.