7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए नए साल से पहले तोहफा , ग्रेड में 49 हजार का इजाफा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

7th Pay Commission : बहुत समय से लोग महंगाई से काफी ज्यादा परेशान थे लेकिन नया साल उनके लिए खुशखबरी ले कर आया है . पेशन धारको और केन्द्रिय कर्मचारियों के लिए नए साल खुशिया लेकर आया है ,ये खबर आ रही है की नए साल में उनक महंगाई भत्ते में इजाफा हो सकता है . साथी ही साथ केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ावा देखने को मिलेंगा ,क्योकि अगले साल सरकार वेतन आयोग पर बड़ी अपडेट दे सकती है .

 

50 प्रतिशत की हो सकती है बढ़ोतरी महंगाई भत्ते में

पिछले कुछ दिनों से महंगाई भत्तो में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिसके कारण महंगाई भत्ते में 5 परसेंट तक इजाफा हो सकता है . जिन कर्मचारियों की सैलरी ज्यादा है उनकी सैलरी में वेतन आयोग की सिफारिश लागू होने से 20 हजार के करीब फायदा हो सकता है . इसके कारण 2 करोड़ से ऊपर कर्मचारियों को फायदा मिल सकता है .

ये भी पढ़ेLPG Price Today : नए साल से पहले लोगो के लिए तोहफा , गैस सिलेंडर हुआ 39 रुपये सस्ता

मोदी सरकार अगले साल केन्द्रिय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 46 परसेंट की महंगाई राहत देने की तयारी कर रही है . AICPI के आकडे सरकार को मिल चुके है और उसक अनुसार सभी राहतो को मिला कर कुल महंगाई भत्ता 51 परसेंट तक बढ़ने के आसार है .

बेसिक सैलरी में भी हो सकता है इजाफा

ये खबर भी आ रही है की कर्मचारियों को फिटमेंट फैक्टर में भी इजाफा देखने को मिल सकता है अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की बल्ले बल्ले हो जायंगी . 7th Pay Commission की सिफारिश अगर लागू हुई तो कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में ही 8 हजार का इजाफा हो सकता है जिससे उनको महंगाई से राहत मिल जाएँगी . फिटमेंट फैक्टर इस समय 2 रुपये के करीब है अगर वो बढ़ता है तो 3 के करीब हो जायेंगा जिससे बेसिक सैलरी में बढ़ावा देखने को मिलेंगा .

1 thought on “7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए नए साल से पहले तोहफा , ग्रेड में 49 हजार का इजाफा”

Comments are closed.