up police exam
up police exam

UP Police Exam : पेपर लीक के बाद योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला , इस तारीख को होगी दुबारा परीक्षा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती (UP Police Exam) के पेपर हुए थे जिसका बाद में यह पता लगा कि यह पेपर लीक हो गए थे. इसके बाद उत्तर प्रदेश में पेपर लेकर कारण भारी बवाल हो गया है, जो अभ्यर्थी परीक्षा देने गए हुए थे उन्होंने धरना प्रदर्शन किया. जब यह बात योगी आदित्यनाथ तक पहुंचे तो उन्होंने एक बहुत बड़ा फैसला ले लिया है जिसके अंतर्गत 6 महीने के अंदर दोबारा इस परीक्षा को आयोजित किया जाएगा.

6 महीने बाद होगी दोबारा परीक्षा

पुलिस भर्ती पेपर मामले में बहुत बड़े तौर पर लीक का मामला सामने आया है, इस परियों के आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 को निरस्त कर दिया है. साथ ही साथ उन्होंने पुलिस विभाग को यह निर्देश दिया है कि वह इस पेपर को 6 महीने के अंदर दोबारा करवा. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि जिन्होंने भी इस पेपर को लीक किया है उसे पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पहले ही बहुत गिरफ्तारी हो चुकी है और दूसरे लोगों पर भी पुलिस की नजर है.

आरोपियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

योगी आदित्यनाथ ने यह आश्वासन दिया कि जिन्होंने भी युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है उन्हें किसी भी तरह से बक्सा नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है 6 महीने के अंतर्गत दोबारा इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहां की इस मामले की जांच एसटीएफ कर रही है, पेपर लीग के बाद युवा प्रर्दशन कर रहे थे और कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इसको राजनीतिक मुद्दा बना दिया था.

About admin