कैसे जाने कोनसे बैंक से लिंक है आपका आधार कार्ड ये है सारा तरीका

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों आज के समय में आधार कार्ड बहुत ही ज्यादा जरूरी हो गया है , कोई भी काम अगर आपने सही तरीके से करवाना है तो आधार कार्ड बहुत ही ज्यादा जरूरी है . अगर आपके पास बैंक खाता है और आप ये चाहते है की वो सही से चलता रहे और आपको किसी भी प्रकार से परेशानी ना आये तो आपको बैंक खाता आधार से जरूरी है . अगर ऐसा नहीं करते है तो आप किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं उठा सकते है , ऐसे में कैसे पता करे की आपका आधार कार्ड किस बैंक से लिंक है .

 

ऐसे पता कर सकते है कोनसे बैंक से लिंक है आपका आधार कार्ड

बहुत ही आसान है की आप को पता करना की कोनसा बैंक आपके आधार कार्ड से लिंक है , क्योकि भारत सरकार के नियम के अनुसार अगर आपके पास एक से अधिक खाते है . तो सिर्फ आपका एक ही बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक हो सकता है बाकी सारे बैंक नहीं .इसके लिए आपको भारत सरकार के विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI ) के my aadhar पोर्टल पर जा कर सब पता कर सकते है .

card

ये है प्रोसेस चेक करने का

आपका कोनसा बैंक आधार कार्ड से जुड़ा हुआ है इसके लिए आपको सबसे पहले माय आधार की वेबसाइट पर जाना होगा . इसके बाद वहा जाकर आपको लॉग इन करना होगा , उसके बाद आपको वहा अपना अपना आधार कार्ड डालना होगा और जो सामने कैप्चा आयेंगा उसको भी भरना होगा . इसके तुरंत बाद आपके मोबाइल पर एक सन्देश आयेंगा उसको आपको वेबसाइट पर डालना होगा , जब आप ये सब कर लेंगे तो तो आपके सामने बैंक सीडिंग का आप्शन आयेंगा जिससे आपको पता चल जायेंगा की आपका कोनसा बैंक आधार कार्ड से जुड़ा हुआ है .

ये भी पढ़ेअब नहीं देखना पड़ेंगा बच्चो की तरफ बुजुर्गो को , सिर्फ 7 रुपये रोज के जमा करिए पाए 5 हजार पेंशन

Comments are closed.