Business Idea 2024 : रेलवे के साथ 5 हजार लगाकर कमाए 1 लाख रुपये महिना

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Business Idea 2024 : नया साल का आगाज हो चूका है और अब हम 2024 में जी रहे है और सब चाहते है की हमारे इस साल में हम बहुत सारा पैसा कमाए . हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे बिज़नस के बारे में जिसमे हम कुछ ही पैसे लगा कर लाखो रुपये कमा सकते है . इस बिज़नस के लिए हमे सिर्फ 4 से 5 हजार रुपये तक पैसा लगाना है और इसके बदले हम लाखो रुपये महिना कमा सकते है आसानी से . ये बिज़नस आपको भारतीय रेलवे के साथ करना है तो चलिए जानते है बिज़नस आईडिया 2024 के बारे में .

 

IRCTC Business Idea 2024

हम सब पैसा कमाने के लिए नौकरी करते है लेकिन नौकरी करके हम आपनी सब इच्छा पूरी नहीं कर सकते . तो आपको बता दे की रेलवे के साथ काम करके आप बिज़नस करने का सपना पूरा कर सकते है . भारतीय रेलवे (Indian Railway ) आपको ऐसा मौका दे रहा है जिससे आप बहुत सारा पैसा कमा सकते है .

 

आपको पता है जब आप अच्छी रेल में यात्रा करते है तो उसमे खाने और पीने की सुविधा मिलती है और आप कैटरिंग से लेकर ट्रेन में टिकेट बुकिंग करके भी काम कर सकते है . रेलवे में पैसा कमाने के लिए आपको लोगो के लिए टिकेट काटनी पड़ेंगी , जैसे रेलवे के कर्मचारी टिकेट देते है वैसे भी आप भी दे सकते है .

 

कैसे काट सकते है आप टिकेट

अगर आप भी रेलवे के लिए टिकेट काट कर पैसा कमाना चाहते है तो इसके लिए आपको भारतीय रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा . वहा पर जा कर आपको रेलवे का एजेंट बनने के लिए अप्लाई करना होगा , उसके बाद ही आप रेलवे के लिए टिकेट काट सकते हो . इसके लिए रेलवे आपको अच्छा कमीशन देता है , अगर आप सिंपल क्लास का टिकेट देते हो तो रेलवे आपको 20 रुपये कमीशन देता है . अगर आप बड़ी क्लास का टिकेट देते हो तो आपको यही कमीशन 40 रुँपये के करीब हो सकता है .

यही नहीं आप रेलवे के लिए तत्काल की टिकेट भी काट सकते हो , और साथ ही साथ रेलवे आपको टिकेट का एक फीसदी भी दे सकता है .

 

ये भी पढ़ेSpecial Train: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेन