Special Train: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेन

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Special Train: इस समय त्यौहार का समय चल रहा है, इसलिए ट्रेनों में बहुत अधिक भीड़ देखी जा रही है, इसलिए बढ़ते हुए भीड़ भाड़ को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। रेलवे लखनऊ आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है, यह ट्रेन बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन विशाखापट्टनम, बनारस संबलपुर के बीच चलाई जाएगी।

रेलवे चलाने जा रहा है लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन

त्योहार के समय में ट्रेन में यात्रियों की भारी भीड़ देखी जाती है, इसलिए बढ़ती हुई भीड़भाड़ को रोकने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है, जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। रेलवे का यह स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलाया जाएगा।

रेलवे में जानकारी देते हुए यह बताया, कि गाड़ी संख्या 04201 लखनऊ आनंद विहार टर्मिनल आरक्षित स्पेशल ट्रेन 20 नवंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रात 10:11 पर प्रस्थान करेगी और यह ट्रेन अगले दिन यानी 21 नवंबर को 8:35 पर पहुंचेगी, वहीं अगर वापसी की बात की जाए, तो गाड़ी संख्या 04202 आनंद विहार लखनऊ टर्मिनल आरक्षित स्पेशल 21 नवंबर को आनंद विहार टर्मिनल से पूर्वाह्न प्रस्थान करेगी और यह ट्रेन उसी दिन यानी 21 नवंबर को ही 8:20 तक लखनऊ पहुंचेगी।इस स्पेशल ट्रेन में आपको शयनयान की भी सुविधा मिलेगी और यह स्पेशल ट्रेन बरेली, गाजियाबाद, मुरादाबाद स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी।

दोपहर में चलाई जाएगी यह स्पेशल ट्रेन

रेलवे द्वारा चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन दोपहर 1:05 पर बनारस के लिए प्रस्थान करेगी और यदि वापसी की बात की जाए, तो 23 नवंबर को यात्रा प्रारंभ करने वाली 18312 बनारस विशाखापट्टनम एक्सप्रेस रेलगाड़ी बनारस से प्रत्येक सोमवार को और रविवार को दोपहर 3:00 बजे प्रस्थान करके अगले दिन सुबह 10:15 पर संबलपुर पहुंचेगी, उसके बाद स्पेशल ट्रेन पुनः 10:25 पर रवाना होगी और 7:30 पर विशाखापट्टनम पहुंचेगी। रेलवे ने अपने स्पेशल ट्रेन का पूरा विस्तार दिया है जिससे यदि कोई व्यक्ति यात्रा करना चाहता है, तो वह उसके टाइम टेबल को पहले से ही चेक कर सकता है।

1 thought on “Special Train: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेन”

Comments are closed.