February 29, 2024

Election Result 2023 Live : राज्यों के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस है इतनी सीटो से आगे

Election Result 2023 Live
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Election Result 2023 Live : आपको जैसा पता है की पिछले दिनों 4 -5 राज्यों में विधानसभा के इलेक्शन हुए थे जिसमे मध्य परदेस , राजस्थान , तेलगाना , और छतीसगढ़ शामिल है . इसमें राज्यों के लोगो ने अपनी अपनी चहेती पार्टियों को वोट दिया था और आज उन सब की गिनती हो रही है . जो रुझान आ रहे है उसको देख कर लग रहा है की मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी ने बहुमत के आकडे को पार कर लिया है . दूसरी तरफ तेलगाना में कांग्रेस बहुत ही तरफ जा रही है और छतीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर चल रही है .

Telangana Election Result 

तेलगाना की सीटो की बात करे तो यहाँ पर हर बार की तरह कांग्रेस  आगे चल रही है और शुरवाती रुझानो को देखने से ये लग रहा है कांग्रेस 66 सीटो पर आगे चल रही है . अगर बीजेपी की बात करे तो वो सिर्फ 6 सीटो पर आगे है और थोड़ी सी बढत दूसरी पार्टियों को मिल रही है .

Rajasthan Election Result 

अबकी बार राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है क्योकि वहा बीजेपी 117 सीटो पर आगे चल रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटो पर ही बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है .

MP Election Result 2023 

अगर मध्य प्रदेश की बात करे तो वहा भी अबकी बार फिर बीजेपी सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है , आकड़ो के अनुसार बीजेपी 139 सीटो पर आगे चल रही है और कांग्रेस को सिर्फ 90 सीटो पर बढत दिखाई दे रही है .

Chhattisgarh Election Result Live

अब अगर छतीसगढ़ की बात करे तो वहा बीजेपी और कांग्रेस में बराबर की टक्कर चल रही है वहा पर बीजेपी को 47 सीटो पर आगे है तो कांग्रेस 41 सीटो पर आगे चल रही है .

Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

View all posts by Deepak Chauhan →

One thought on “Election Result 2023 Live : राज्यों के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस है इतनी सीटो से आगे

Comments are closed.