Vidhan Sabha Election Result 2023 Live : 3 राज्यों में पिछड़ी कांग्रेस , राजस्थान में बीजेपी की वापसी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Vidhan Sabha Election Result 2023 Live  : अबकी बार इलेक्शन में बहुत बड़ा उल्ट फेर देखने को मिल रहा है ये कहा जा रहा था की अबकी बार कांग्रेस बीजेपी को सभी राज्यों से आउट कर देंगी . लेकिन हो रहा है इसका उल्टा सिर्फ तेलगाना को छोड़ कर कांग्रेस सभी राज्यों में पिछड़ रही है और बीजेपी हिंदी बेल्ट में आगे जा रही है . आपको बता दे की मध्य प्रदेश और राजस्थान में तो बीजेपी क जित पक्की ही है और दूसरी तरफ छतीसगढ़ में कांटे की टक्कर चल रही है . वही कांग्रेस को भी तेलगाना में कांग्रेस का आना भी तय है क्योकि वहा पर विशेष समुदाय ने कांग्रेस में पक्ष में वोट डाले थे .

 

किस राज्य में किसकी बन रही सरकार

Madhya Pradesh 

जब वोटो की गिनती शुरू हुई थी मध्य प्रदेश में उस समय कांग्रेस और बीजेपी में टक्कर देखने को मिल रही थी लेकिन अब जब रिजल्ट को देखे तो बीजेपी की शिवराज सरकार ने कांग्रेस पर बढ़त बना ली है . यहाँ पर 2018 में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी लेकिन बाद में वो फ्लोर टेस्ट में अपने विधायक नहीं पुरे हुए थे तो शिवराज सरकार ने 2020 में अपनी सरकार बना ली थी .

Rajsthan 

राजस्थान में कई सालो के बाद बीजेपी की वापसी होती दिखाई दे रही है , यहाँ पर पहले गहलोत सरकार थी लेकिन अब की बार बीजेपी की राजस्थान में वापसी होती नजर आ रही है . राजस्थान में बीजेपी को काफी ज्यादा बढ़त मिल चुकी  है और यहाँ पर बीजेपी की सरकार बनना तय है .

Telangana 

तेलंगाना में हमेशा से कांग्रेस की सरकार रही है और उसका बड़ा कारण है यहाँ पर विशेष समुदाय की संख्या ज्यादा होना . इसलिए यहाँ पर कांग्रेस काफी सीटो से आगे चल रही है और उनका सरकार बनाना भी तय है .

Chhattisgarh

छतीसगढ़ की बात करे तो पहले वहा कांग्रेस की सरकार थी क्योकि उनकी सिट ज्यादा थी लेकिन अबकी बार बीजेपी ने अपनी पूरी जान लगा दी थी . इसलिए वहा पर भी शुरवात में टक्कर दिखाई दे रही थी लेकिन यहाँ के इलेक्शन रिजल्ट को देखते हुए बीजेपी वहा पर आगे जा रही है .

ये भी पढ़ेElection Result 2023 Live : राज्यों के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस है इतनी सीटो से आगे