G20 Summit : अमेरिका के राष्टरपति जिस कार में आयेंगे उसकी कीमत में आ जाए एक घर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

G20 Summit : दोस्तों जैसा आपको पता है की इस बार  जी 20 समिट ( G 20 समिट ) भारत में होने जा रही है , और ये पहली बार है जब 20 देश के बड़े प्रधानमत्री और राष्टरपति हिंदुस्तान में आ रहे है . इस समिट को सफल बनाने के लिए भारत ने भी अपनी पूरी कमर कास ली है . आपको बता दे की विभिन्न देशो की विशेष लोगो के लिए भारत ने 1 लाख से ऊपर इंडियन आर्मी के लोग सुरक्षा में लगाये है . दो दिन के लिए दिल्ली के विभिन्न विभागों के अवकाश की घोषणा कर दी गयी है और चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है .

 

अमेरिका के राष्ट्रपति आयेंगा बेहद महंगी कार में

 

भारत में जो जी 20 शिखर सम्मलेन होने वाला है उसमे अमेरिका के राष्ट्रपति बाईडन भी आने वाले है और उनकी सुरक्षा सबसे एहम है . अमेरिका के राष्ट्रपति जिस कार में आयेंगे उसका नाम है The Beast जो की दुनिया की सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है . इस कार की कीमत भी दूसरी गाडियों की तुलना में बहुत ज्यादा महंगी है . और यही नहीं की ये गाडी महंगी है बल्कि इस गाडी में दुनिया की सबसे ज्यादा सुख सुविधा भी है और हर खतरे के लिए ये गाडी पहले से ही तयार रहती है .

the beast

The Beast गाडी की कीमत में आ जाये एक घर

ये कहा जा रहा है की अमेरिका के राष्ट्रपति जिस कार में सवारी करेंगे उस गाडी की कीमत लगभग 20 करोड़ के करीब है . क्यों सुन कर ही चक्कर आ गए क्या पर ये बात बिलकुल ही सच है वो है भी दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति . ये गाडी के दरवाजे बेहद ही मोट बनाये गए है ताकि इस पर किसी भी चीज़ का असर ना हो .

 

साथ ही ये गाडी बुलेट प्रूफ भी है और इसके अन्दर सब तरह के सुरक्षा उपकरण है और इस गाडी में बेठे बेठे अमेरिका के राष्ट्रपति सब चीजे अपनी काबू में कर सकते है .

Leave a Comment