Lakshwadweep जा कर भी अगर आप इन जगह पर नहीं गए तो मजा हो जायेंगा किरकिरा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Lakshwadweep : दोस्तों भारत देश एक ऐसा देश है जहा पर प्राकर्तिक नज़ारे ऐसे है की कोई भी मंत्रमुग्ध हो जायेंगा यहाँ पर भगवान ने पूरा रंग दिया है . आपको जानकार हैरानी होगी की यहाँ पर हर जगह की अपनी ही खासियत है कही तो बर्फ है तो कही भयानक गर्मी . भारत में कई सारे दीप समूह है जहा नजारों की लाइन सी लगी हुई है . लेकिन आज हम बात करेंगे लक्षदीप के बारे में जो की आजकल चर्चा में है और यहाँ पर फ़िलहाल में ही नरेंदर मोदी जी घूम के आये है .

 

Lakshwadweep में घुमने की है ये जगह

 

आपको बता दे की लक्षदीप में एक अगति दीप है जहा पर लोग और ज्यादातर कपल ज्यादा जाते है . यहाँ पर जाने का सबसे ज्यादा फायदा ये है की यहाँ पर आप कोई डिस्टर्ब नहीं कर सकता . यहाँ पर एक बीच ऐसा है जहा लोग बिना कपड़ो के भी जा सकते है क्योकि यहाँ पर उसकी परमिशन है . इस दीप पर चारो तरफ नारियल के पेड़ है और सब तरफ भरपूर हरियाली है जो की देखते ही बनता है .

 

Lakshwadweep की डिश भी है काफी मशहूर

 

यहाँ पर बिच पर जाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की परमिशन की जरूरत नहीं है लेकिन फिर भी अगर आप लक्षदीप जाने का प्लान बना रहे है तो आपको परमिट बनवाना जरूरी है . यहाँ जाने के लिए आपको कोच्ची जाना पड़ेंगा और वहा से 450 किलोमीटर की दूरी पर ये बिच बना हुआ है . ऐसा नहीं की यहाँ पर देखने जैसे नज़ारे है बल्कि खाने के भी बहुत मशहूर वयंजन है जो की आपके मुह में पानी ला देंगे . ऐसे ही कुछ मशहूर खाने की दिश है किलांजी और मुस कबाब जो की आपको इन डिश का दीवाना बना देंगे .