lottery
lottery

वाह क्या किस्मत पाई है ? 4 हजार लगाकर 8 करोड़ का मालिक बना शख्स

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों हमारे आसपास कई ऐसे लोग होते है जिनके उपर, उपरवाला मेहरबान रहता है. इनकी किस्मत देखकर हम भी कहते है काश हमारी भी ऐसी किस्मत होती. ऐसी ही एक किस्मत एक शख्स की निकली जब उसने 4000 लगाकर 8 करोड़ पा लिए.  बात ये है कि उस शख्स ने एक टिकट खरीदा और ये लौटरी का टिकट उसे 4000 का पड़ा. टिकट खरीदने के बाद उसकी लौटरी लग गयी और वह 8 करोड़ का मालिक बन बैठा. इसके बाद हर जगह उस शख्स की लोग तारीफ़ कर रहे है.

किस्मत सबकी अच्छी नही होती है लेकिन जिनकी अच्छी होती है वो रातो रात करोडपति बन जाता है. जबकि काफी सारे लोग मेहनत करते है उसके बावजूद इतना नही कमा पाते कि ऐशो आराम वाली जिन्दगी जी पाए. और कुछ लोग तो सकुन से जीने वाली जिन्दगी के लिए भी पैसा नही कमा पाते है. जबकि कुछ लोगो की किस्मत इतनी अच्छी होती है कि एक झटके में वो करोडपति बन जाते है.

जिस शख्स की लौटरी लगी है उसका नाम डेवसन एलवस मार्टिंस है जोकि अमेरिका के मैसाच्युसेटस का रहने वाला है. डेवसन पेशे से एक बढ़ई है और अब उसके पास इतनी दौलत आ गयी है कि उसे पूरी जिन्दगी पैसे कमाने की जरूरत नही है. 8 करोड़ में एक इन्सान पूरी जिन्दगी चैन से गुजार सकता है.

पहली बार जीते थे 50,000 

खबरों की माने तो डेवसन हमेशा से लौटरी खरीदते थे और उनका सपना था उनकी कभी लौटरी जरुर लगे. इसलिए वो अक्सर लौटरी खरीदा करते थे. इसी साल जनवरी महीने में उन्होंने एक लौटरी टिकट खरीदा था. जिसमे उनकी लौटरी लग गयी और उन्हें 50,000 रूपये भी मिले थे. इस लौटरी को जीतकर उन्हें ख़ुशी तो हुई लेकिन डेवसन चाहते थे वे एक बड़ी लौटरी जीते. इसलिए उन्होंने 4000 रूपये खर्च करके एक और टिकट खरीदा.

लेकिन इस बार डेवसन को 1 मिलियन यानी 8.24 करोड़ की लौटरी लग गयी. इस तरह एक ही झटके में डेवसन करोडपति बन गये.डेवसन 20 लाख लोगो में एक है जिनके हाथ ये बंपर जैकपॉट लगा है. वहीँ उस स्टोर के मालिक को भी फायदा हुआ जिसने उन्हें टिकट बेचा था. मालिक को 8 लाख रूपये बोनस के रूप में दिए गये है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .