एक हिट ने बना दिया दुनिया का सबसे महंगा एक्टर, 8000 करोड़ से ज्यादा है नेटवर्थ

Spread the love

Tyler Perry : दुनिया में ऐसे कई सेलिब्रिटीज है जिनके एक हिट ने उन्हें करोडपति बना डाला है. इनके लोकप्रिय होते है बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन की सम्भावना भी बढ़ जाती है. इसी वजह से हर डायरेक्टर इन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए एक मोटी फीस देने को भी आसानी से तैयार हो जाता है. आज हम आपको कुछ लोगो के बारे में बताने वाले है जिनके एक हिट ने उन्हें करोडपति बना दिया.

टायलर पेरी

इस लिस्ट में एक नाम है टायलर पेरी, जोकि अमेरिका से है. उनके एक्टिंग करियर में सिर्फ एक हिट फ्रेंचाइजी है जिसका नाम है मैडीया. इस फ्रेंचाइजी के अंतर्गत 14 फिल्मे और 2 टीवी सीरिज बन चुकी है. यहाँ तक कि टायलर पेरी खुद कई टीवी शोज और फिल्मो में कैमियो रोल में दिखाई दे चुके है. हालांकि ये उनकी कमाई का जरिया बिलकुल नही है. क्योंकि टायलर पेरी एक एक्टर से ज्यादा एक एंटरप्रिन्योर है. यही बात उनको अमीर बनाती है. मैडीया फिल्म निर्माता होने से उन्हें 5470 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई हुई है.

अबतक बहुत से लोगो को लगता था कि दुनिया के सबसे अमीर एक्टर शाहरुख़ खान है और उनकी नेटवर्थ सबसे ज्यादा है. तो आपकी जानकारी के लिए बता देते है कि शाहरुख़ खान की नेटवर्थ 5378 करोड़ है और वे सम्पति के मामले में टॉम क्रूज और रोबर्ट डाउनी जूनियर से आगे है.

टॉम क्रूज की नेटवर्थ 4963 करोड़ रूपये है तो वहीँ रोबर्ट डाउनी जूनियर की नेटवर्थ 2274 करोड़ रूपये है. भले ही शाहरुख़ खान टॉम क्रूज और रोबर्ट डाउनी जूनियर से सम्पति के मामले में आगे है लेकिन टायलर पेरी से काफी पीछे है. अगर बात करे इन दोनों की नेटवर्थ के बीच वाले अंतर की तो टायलर पेरी की नेटवर्थ शाहरुख़ खान से लगभग 3000 करोड़ रूपये ज्यादा है.

ऐसे और भी हॉलीवुड सितारे है जिनके कमाई काफी ज्यादा है, हालाँकि भारत में अबतक सबसे ज्यादा सम्पति फिल्म इंडस्ट्री में केवल शाहरुख़ खान के पास ही है. जिनके आगे बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन भी फीके नजर आते है.

 

 

Scroll to Top