GK Questions : बताओ ऐसे कोनसी चीज़ है जो लड़की खाती भी है और पहनती भी है

Spread the love

GK Questions : आजकल के समय में जिसको जितनी ज्यादा जानकारी होगी वो उतना सफल माना जायेंगा . अगर आप को किसी एग्जाम को क्लियर करना है या फिर किसी नौकरी चाहिए तब भी आपको सामान्य ज्ञान की बहुत ज्यादा जानकारी होनी चाहिए . वैसे तो ज्ञान बढाने के लिए आप कोई पुस्तक पढ़ सकते है लेकिन फिर भी हम कोशिश करते है की अपने माध्यम से आपका ज्ञान बढाये . हम आपको वो प्रशन बतायेंगे जो की बड़े बड़े एग्जाम में आते है साथ ही साथ हम आपको उनका उतर भी साँझा करेंगे .

 

तो चलिए आज आपको ऐसे प्रशन पूछेंगे जिनका उतर देने में आपको भी पसीना आ जायेंगा . लेकिन घबराना मत हमने उनके उतर भी साथ में दिए हुए है .

 

प्रशन : हाल में दुनिया के 8 वे महादीप की खोज हुई है तो क्या आप उस महादीप का नाम बता सकते है ?

उतर : तो दोस्तों 375 साल के इंतजार के बाद दुनिया के 8 वे महादीप की खोज हुई है और इस महादीप का नाम है जीलैंडिया (Zealandia) . लेकिन आपको बता दे की इस महादीप का ज्यादा जगह पानी में डूबी हुई है . 

 

प्रशन : अबकी बार G20 की मेजबानी किस देश ने की थी ?

उत्तर : उतर ये है की इस साल यानी 2023 में G20 की मेजबानी भारत ने की थी और इस ग्रुप की बैठक राजस्थान के उदयपुर में की गयी थी . 

प्रशन : भारत का कोनसा मिशन चाँद पर गया और उसने चाँद के किस भाग में लैंड किया ?

उतर : आपको बता दे की अबकी बार यानी 2023 में भारत का चंद्रयान 3 ने चाँद पर फ़तेह किया है और उसने इसके दक्षिणी धुर्व पर लैंड किया . आपको बता की भारत इस धुर्व पर लैंड करने वाला पहला देश बन गया है . 

 

प्रशन : ऐसी कोंसी चीज़ है जिसको लडकिया खा भी सकती है और डाल भी सकती है ?

उतर : ये प्रशन आज का सबसे बेस्ट प्रशन है तो दोस्तों आपको बता दे की वो चीज़ है लोंग , इसको लडकिया अपने नाक में डाल भी सकती और खा भी सकती है .

ये भी पढ़ेGk Quiz : अन्तरिक्ष में जाने वाले सभी राकेट सफ़ेद क्यों होते है , जानिये इसके पीछे का विज्ञानं