akshar patel
akshar patel

अजित अगरकर ने अक्षर पटेल के साथ किया कुछ ऐसा की कोई दुश्मन भी नहीं कर सकता

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Akshar Patel : वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआत होने का बिगुल बज चुका है,जल्द ही देश – विदेश की टीमें फ़ील्ड में खेलती हुई नजर आएंगी। वही क्रिकेट प्रेमी भी अपने पसंदिता क्रिकेटरों को मैदान में खेलते हुए देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जहां इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन 5 सितंबर को ही हो गया। परंतु 28 सितंबर 2023 यानी गुरुवार की देर शाम भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने अक्षर पटेल को विश्व कप स्क्वाड से बाहर कर दिया गया।

 

अक्षय पटेल हुए विश्व कप से बाहर 

जहां टीम के द्वारा बताया जा रहा है की वो चोटिल है। परंतु मीडिया में कुछ और खबर है कि रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने उन्हें चोट नहीं बल्कि किसी और कारणवश उन्हे इस टीम से बाहर कर दिया है। जिसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रिकेटर अश्विन से बात करते हुए कहा था कि अश्विन एक अनुभव वाले व विशेषज्ञ हैं और उनको टीम में शामिल होने के लिए हमें सलाह दी गई है।

patel

क्रिकेट अश्विन के पास फ़्राईड मैच में उनके चयन का बढ़िया अनुभव है। हमारे लिए यह लाभदायक ही होगा। उन्होंने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेटर अश्विन ने दो मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने चार विकेट चटकाए है। उनके इसी परफोर्मेंस को देखते हुए टीम इम्प्रूवमेंट ने अक्षर पटेल के स्थान पर विश्व कप में अश्विन को हिस्सा बनाया है। विश्व कप स्क्वाड द्वारा पांचवे नंबर की टीम को रिप्लेस कर दिया गया है। जिसमें टीम के पास के स्पिनर है।

ये भी पढ़ेICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा , ये बड़ा खिलाडी हुआ टीम से बाहर

अक्षर पटेल की जगह खेलेंगा ये खिलाडी 

मुख्य रूप किसी भी ऑफ-स्पिनर का ऑप्शन नहीं है। टीम के पास दो लेफ्ट स्पिनर और 1 चाइनामैन कुलदीप यादव का ऑप्शन मौजूद था। अब जब अक्षर पटेल स्थान पर टीम ने रविचंद्रन अश्विन को हिस्सा बनाया। तो टीम को स्पिन करने के लिए विभाग में एक ऑफ स्पिनर का भी ऑप्शन मिल गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विश्व कप मे अक्षर पटेल तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम का हिस्सा होने के लिए चुने गए थे। परंतु एशिया कप 2023 के फाइनल सुपर चार सीरीज में अक्षर पटेल गए थे। जिसके बाद अक्षर पटेल अपनी चोट से रिकवर नहीं हो पाए है। जहां उनकी जगह टीम में क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को रखा गया है।

About pooja singh

With 2+ years of working as a Web Content Writer and news Writer. I have always enjoyed writing since it helps me sort through my cluttered thoughts. I am a freelance content writer, with prior experience in writing news content on Entertainment, Political, Sports , Life Style, Health , Technologies etc. That's all about myself.