pm modi on pakistan
pm modi on pakistan

क्या होगी फिर पाक संग दोस्ती ? PM मोदी ने दी शहबाज शरीफ को बधाई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों पाकिस्तान में एक बार फिर शहबाज शरीफ की सरकार बन गयी है, दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें दुनियाभर से बधाई दी जा रही है. पाकिस्तान फिलहाल इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और ऐसे में शहबाज का PM बनना क्या कुछ नया कर पायेगा ? क्या पाक की आर्थिक हालात एक बार फिर सही हो पायेगी ? हर कोई इसी सवाल का जवाब जानना चाहता है. ऐसे में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने भी शहबाज शरीफ को PM बनने पर बधाई दे डाली है.

क्या लिखा PM मोदी ने ?

PM मोदी ने एक ट्वीट किया है जो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री बनने पर शहबाज शरीफ को बधाई दी है.  उन्होंने लिखा है – शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई …

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन  “ऐवान -ए-सद्र ” में आयोजित एक समारोह में 72 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई है. संसद भंग होने से पहले शहबाज शरीफ ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक गठ्बन्धन सरकार के प्रधानमन्त्री के रूप में काम किया था. अब आम चुनाव के बाद उनकी पार्टी PPP ने गठबंधन बना लिया है जिसमे शहबाज शरीफ का नाम आगे आया है.

336 सदस्यीय सदन में गठबंधन को 201 वोट मिले है जबकि जेल में बंद इमरान खान, जोकि पूर्व प्रधानमन्त्री थे, उनकी पार्टी तहरीक ए इंसाफ के प्रतिद्वंदी उमर अयूब खान को 92 वोट मिले है. इस तरह पाकिस्तान के 24वे प्रधानमन्त्री शहबाज बन चुके है, जिन्हें PM बनने की बधाई भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने भी दी है. वहीँ लोग कयास लगा रहे है कि क्या भारत और पाक के सम्बन्ध फिर से अच्छे हो सकते है .

PM का ट्वीट पढकर कुछ लोगो ने तो ये तक कह दिया है  कि भारत ने अपनी तरफ से पहल कर दी है, अब पाकिस्तान इसपर क्या प्रतिक्रिया देता है. वैसे भारत और पाकिस्तान का कोई मुकाबला तो है नही, भारत आज जहाँ तरक्की पे तरक्की करता जा रहा है, वहीँ पाकिस्तान आज बर्बादी की कगार पर खड़ा नजर आ रहा है. ऐसे में भारत और पाकिस्तानी की दोस्ती होती है तो उससे पाकिस्तान को ही एक फायदा हो सकता है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .