dry ice mouth freshner
dry ice mouth freshner

रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर की जगह मिली ड्राई आइस, खाते ही ICU में भर्ती हुई लडकी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों आजकल की जनरेशन रेस्टोरेंट में खाना ज्यादा पसंद करती है, और करे भी क्यों न वहां इतने ज्यादा स्वादिष्ट डिश जो बने होते है. लेकिन क्या हो अगर यही रेस्टोरेंट और इसमें सर्व किया जा रहा खाना आपकी जान पर बन आये ? आपको होस्पिटल में एडमिट हो जाना पड़े और आप मौत और जिन्दगी के बीच जूझ रहे हो ? क्या तब भी आप इन रेस्टोरेंट में जाना पसंद करोगे ? दरअसल गुरुग्राम में हाल में एक ऐसी घटना घटी है जिसने लोगो के दिमाग में अब बाहर का खाना खाने की सोच पर थोडा प्रभाव डाल दिया है.

गुरुग्राम के परिवार के साथ हुआ ये हादसा

हुआ ये कि गुरुग्राम के एक रेस्टोरेंट में एक परिवार डिनर पर गया. लेकिन डिनर के बाद उनके मुह से खून की उलटी होने लगी. मामला इतना बिगड गया कि 4 लोगो को ICU में भर्ती करवाना पड़ गया.  फिलहाल पुलिस ने रेस्टोरेंट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि परिवार को खाने के बाद माउथ फ्रेंशनर दिया गया और इसे खाने के बाद ही उन्होंने खून की उल्टी करना चालु कर दिया था.

ICU में भर्ती होने वाला परिवार ग्रेटर नोयडा का बताया जा रहा है और जिस रेस्टोरेंट में परिवार डिनर के लिया गया था उसका नाम फोरेस्टा कैफे है जोकि सेक्टर 90 में मोजूद है. जैसे ही परिवार ने डिनर किया, वेटर ने आकर उन्हें माउथ फ्रेंशनर सर्व किया इसके बाद ही पांचो लोगो के मुह से खून निकलने लगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेस्टोरेंट पर आरोप ये लगाया जा रहा है कि उन्होंने माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आइस खिलाई गयी, जिसको खाते ही पांचो लोगो के मुह से खून की उल्टियां होना चालु हो गयी. इतना सब हो जाने के बाद भी रेस्टोरेंट के किसी भी स्टाफ ने उनकी कोई मदद नही की, ये पांचो खुद ही अस्पताल पहुंचे. जिसमे एक महिला को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और बाकी 4 ICU में है.

इसके बाद पुलिस ने जांच के लिए ड्राई आइस का सैंपल लिया है. बताया जा रहा है कि अंकित ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उनके दोस्त मानिक, जोकि गुरुग्राम में रहते है उनका जन्मदिन था. जिसको मनाने वे सेक्टर 90 गये थे. अंकित अपनी पत्नी एक साल की बेटी के साथ थे. वहीँ मानिक अपनी पत्नी और एक और कपल के साथ डिनर पर पहुंचा था.

खाने खाने के बाद सभी  ने माउथ फ्रेशनर लिया और उसके बाद सभी को जलन होने लगी और साथ में खून की उल्टियाँ शुरू हो गयी. मौके पर पुलिस वहां पहुंची और सभी को होस्पिटल ले जाया गया.

क्या होती है ड्राई आइस ?

दोस्तो ड्राई आइस कार्बन डाईऑक्साइड गैस का ठंडा और संघनित रूप है. और इसका प्रयोग कम टेम्प्रेचर पर खाने की शेल्फ लाइफ बढाने के लिए किया जाता है. ड्राई आइस का तापमान 78 डिग्री सेल्सियस होता है और इसका यूज करते समय हमेशा दस्ताने पहनने की सलाह दी जाती है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .