इन दो चीजो का प्रयोग करने से आपके सफ़ेद बाल कुछ दिनों में काले हो जायेंगे

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों आज के समय में बड़ों से लेकर बच्चों तक के बाल सफेद हो रहे हैं, पहले तो बुजुर्गों में बाल सफेद की समस्या देखी जाती थी लेकिन आज सबके गलत खान-पान की वजह समय से पहले ही बालों में सफेद आ रही है. ऐसे में लोग अपने सफेद बालों को छुपाने के लिए कई प्रकार की मेहंदी और डाई का प्रयोग करते हैं. लेकिन हम जो बाजार के प्रोडक्ट अपने बालों को काला करने के लिए प्रयोग करते हैं उनमें केमिकल की मात्रा बहुत ज्यादा होती है. उनका ज्यादा इस्तेमाल करने से हमारे को कहीं प्रकार के नुकसान झेलने पड़ते हैं. लेकिन दोस्तों कहीं ऐसे प्रयोग हैं घरेलू जिनके इस्तेमाल से हम इन हानिकारक प्रयोग से छुटकारा भी पा सकते हैं और अपने बाल काले भी कर सकते हैं.

 

प्याज के प्रयोग से करें बाल काले – Benefits Of Applying Onion Juice On Hair

 

अगर आपके बाल सफेद हैं तो उनको काला करने के लिए प्याज का रस बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है. आपको बता दें कि प्याज गुना का खजाना है इसमें भरपूर एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो समय से पहले आपके बालों को सफेद होने से रोकते हैं. साथ ही साथ इसके इस्तेमाल से आपके बाल बहुत तेजी से लंबे होते हैं और झड़ने की समस्या से भी निजात पा सकते हैं. प्याज का रस अच्छी तरह इस्तेमाल करने से आपके डैंड्रफ से भी छुटकारा पा सकते हैं.

 

प्याज के रस में मिले नारियल का तेल

अब आप अपने बालों को काला करने के लिए प्याज के रस में नारियल का तेल मिलाकर रख लें, लेकिन आपको इस चीज का ख्याल रखना है कि प्याज और नारियल का तेल अपने बराबर मात्रा में मिलना है, उसके बाद आप इन्हें अपने बालों पर लगाकर आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दीजिए. जब आधा घंटा पूरा हो जाए तब आप किसी अच्छे शैंपू से अपने बालों को धो लेना चाहिए ऐसे में आपका सफेद बाल थोड़े दिनों में ही काले होने शुरू हो जाएंगे.

आवले के जूस में मिलाये प्याज का रस

 

दूसरा प्रयोग अपने आवले के साथ करना है इसके लिए अपने दो चम्मच प्याज का रस ले लेना है और उसमें दो ही चम्मच आवले का रस मिलाकर रख लेना है. इसके बाद आपने एक-दो घंटे यह रस अपने बालों पर लगाकर रखना है और फिर किसी अच्छे शैंपू से अपने बालों को धो लेना है ऐसा करने से आपके बाल काले होने शुरू हो जाएंगे.