February 29, 2024

मोमोज को फैक्ट्री में बनता हुआ देखने के बाद आप कभी नहीं खाओंगे

momos making video
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

आज के समय में एक से एक फ़ास्ट फ़ूड बाजार में आ चूका है , आज का जमाना पहले जैसा नहीं जब लोग देशी खाने का प्रयोग करते थे . आज के समय में लोग चाट पकोड़ी और मोमोज खाना ज्यादा पसंद करते है जो की स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक है . इसके पीछे कारण है की इसमें एक तो मसालों का प्रयोग होता है और इसमें कोई भी विटामिन और प्रोटीन नहीं होता है . आज कल सबसे ज्यादा फ़ास्ट फ़ूड जो खाया जाता है वो है मोमोज लेकिन दोस्तों आपको नहीं पता होगा की इसको बनाया कैसे जाता है .

ऐसे बनता है फैक्ट्री में मोमोज

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जो की एक आदमी ने अपने इन्स्ताग्राम पर शेयर किया है . इस विडियो को अब तक लाखो में व्यूज और लाइक मिल चुके है जिसको देख कर लोगो की अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है . एक आदमी ने इस विडियो को देख कर लिखा की शुक्र है की मैंने आज तक मोमोज नहीं खाया क्योकि जिस हिसाब से मोमोज बन रहे थे बहुत ही घटिया सामग्री डाल रहे थे . एक अन्य आदमी लिखता है की इसमें तो एक रुपये वाला नमक डाला जा रहा है जो की आगनवाडी में प्रयोग होता है .

मोमोज बनाने का विडियो हो रहा वायरल

एस विडियो में मोमोज बनाने का प्रोसेस दिखाया जा रहा है जिसमे एक आदमी पहले कई प्रकार की सब्जी काटता है . उसके बाद वो उन सब्जियों को एक टब में डाल देता है और उसमे नमक डाला जाता है ताकि सब्जिया अपना पानी छोड़ दे . उसके बाद एक दूसरी मशीन में मैदे का लेयर तयार किया जाता है और फिर उसमे ये सब सब्जिया डाली जाती है . इस तरह से मोमोज बन कर तयार हो जाता है , ये विडियो को देखने के बाद एक आदमी लिखता है की आज के बाद कभी में मोमोज को हाथ नहीं लगाऊंगा .

ये भी पढ़ेडॉक्टर ने बताया इन 5 कारणों से मोमोज कर रहे आपके बच्चे की जिंदगी ख़राब

वैसे भी मोमज स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक है कई मामलो में देखा गया है की ये गले में अटक जाते है जिसके कारण लोगो की जान पर बन जाती है .

Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

View all posts by Deepak Chauhan →