मुकेश अंबानी के घर के बिजली बिल आता है इतना की , खरीद लेंगे तीन फॉर्च्यूनर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

मुकेश अंबानी के द्वारा अपना कारोबार देश के अलावा विदेशों में भी किया जाता है और यह आलीशान घर में निवास करते हैं जिसका महीने का बिजली बिल काफी ज्यादा है। दुनिया के टॉप अमीर लोगों की जब लिस्ट बनाई जाती है, तो उसमें मुकेश अंबानी का नाम अवश्य शामिल किया जाता है।

मुकेश अंबानी

हमारे देश के भी अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी का नाम शामिल होता है। इनके बारे में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि, मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घर में निवास करते हैं। बताना चाहते हैं कि, मुकेश अंबानी के घर को एंटीलिया कहा जाता है, जो एक 27 मंजिला बड़ी बिल्डिंग है, जो की 4000 स्क्वायर फीट में फैली हुई है। मुकेश अंबानी के घर का बिजली बिल हर महीने लाखों में आता है।

मुकेश अंबानी

दुनिया के महंगे घरों में से एक

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने वाले मुकेश अंबानी की चर्चा देश/दुनिया भर में हमेशा होती ही रहती है। जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि मुकेश अंबानी लग्जरियस लाइफस्टाइल जीते हैं मुकेश अंबानी के घर की गिनती दुनिया के महंगे घरों में होती है इनका घर 27 मंजिल वाला है और घर के देखभाल करने के लिए 600 कर्मचारी भी रोज काम करते हैं।

मुकेश अंबानी

लाखों में आता है बिजली बिल

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, मुकेश अंबानी का घर इतना ज्यादा बड़ा है कि, एक मंजिल से दूसरी मंजिल पर जाने के लिए पैदल की जगह पर लोग लिफ्ट का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। इनके घर में लगभग सभी सुख सुविधाएं मौजूद है।

मुकेश अंबानी

यही कारण है कि, घर का बिजली बिल भी तगड़ा आता है। जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी के घर का हर महीने का बिजली बिल 6,37,240 यूनिट आता है और इस बिजली बिल को भरने के लिए मुकेश अंबानी को 60 लाख से लेकर के 70 लाख रुपए तक खर्च करने की आवश्यकता होती है। इतने पैसे में तो भारत में लोग 3 फॉर्च्यूनर गाड़ी ले सकते हैं।

मुकेश अंबानी

इनके घर के बारे में चर्चा करें तो 27 मंजिल वाले इस घर में तीन हेलीपैड, 50 सीटर थिएटर, 9 एलिवेटर, स्विमिंग पूल और रेजिडेंशियल क्वार्टर मौजूद है। अलग-अलग मीडिया सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि, मुकेश अंबानी के इस घर की कीमत 4567 करोड रुपए है, जो कि मुंबई में मौजूद है।