मोहम्मद शमी से भी ज्यादा खतरनाक बोलर टीम इंडिया छोड़ शामिल हुआ नीदरलैंड टीम में

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Aryan Dutt : भारतीय क्रिकेट टीम के द्वारा वर्ल्ड कप के लिए अपनी स्क्वायड का चुनाव 5 सितंबर को कर लिया गया था, जिसमे महत्वपूर्ण भूमिका रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर के द्वारा निभाई गई थी, परंतु इसके बाद 28 सितंबर को चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने वर्ल्ड कप टीम मे रविंद्र चंद्र अश्विन को भी शामिल कर लिया। ऐसे में टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला है, उनमें से एक खिलाड़ी अब नीदरलैंड के लिए विश्व कप में पार्टिसिपेट कर रहा है और इसके बारे में कहा जा रहा है कि, यह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी अच्छी बोलिंग करता है।

जसप्रीत बुमराह

नीदरलैंड के लिए वर्ल्ड कप में खेल रहे है आर्यन दत्त

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम आर्यन दत हैं, जिनकी उम्र 20 साल है, जो नीदरलैंड के लिए विश्व कप 2023 में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। आर्यन मूल रूप से भारतीय है, परंतु इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए उन्होंने नीदरलैंड की टीम का चुनाव किया। आर्यन के द्वारा अभी तक नीदरलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 वनडे मैच खेले गए हैं और पांच T20 मुकाबले भी खेले गए हैं और अपनी गेंदबाजी से अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया हुआ है।

जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले 2 ओवर डाले मैडेन

नीदरलैंड के द्वारा अपना दूसरा मुकाबला साल 2023 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में नीदरलैंड की टीम के द्वारा पहले टॉस जीत गया और गेंदबाजी करने का डिसीजन लिया गया। गेंदबाजी के दरमियान जब आर्यन दत्त ने नीदरलैंड की तरफ से पहली ओवर डालना शुरू किया, तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के रनों की रफ्तार धीमी दिखाई पड़ी और जब आर्यन की पारी के लिए तीसरा ओवर करने के लिए आए, तो उन्होंने उस ओवर में भी एक भी रन नहीं बनाने दिया।

जसप्रीत बुमराह

वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच भी किया था शानदार प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ नीदरलैंड के भारतीय मूल के खिलाड़ी आर्यन ने अपना डेब्यू किया था और उन्होंने इस मुकाबले में भी अच्छी गेंदबाजी करी थी। उन्होंने 10 ओवर डाले थे और सिर्फ 48 रन ही दिए थे और उन्होंने मैच में पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सऊद शकील को आउट किया था।

Comments are closed.