13 साल की उम्र में ये बच्चा कमाता है हर महीने 2 करोड़ रुपये , निचे काम करते है 5 हजार कर्मचारी

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

दोस्तों प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती आदमी किसी भी उम्र में अपनी प्रतिभा से वह कर सकता है जो आज तक कोई दूसरा नहीं कर पाया. आज हम आपको एक ऐसे बच्चों की स्टोरी बताने वाले हैं जिसे 13 साल की उम्र में ही 100 करोड़ की कंपनी स्थापित कर दी है. पहली बार तो आपको विश्वास ही नहीं होगा कि 13 साल का बच्चा इतना पैसा कमा सकता है, लेकिन दोस्तों यह सच है तिलक मेहता की उम्र 13 साल है और वह हर महीने दो करोड रुपए का टर्नओवर कमा लेता है.

 

13 साल में कमाई तिलक मेहता ने करोड़ रुपए

जिस उम्र में बच्चे खेल कूदते हैं उसे उम्र में तिलक मेहता ने करोड़ों की कंपनी खड़ी करती है और मजेदार बात यह है कि उन्होंने इस कंपनी को खड़ा करने के लिए थोड़ा सा ही इन्वेस्टमेंट किया है. उसके कंपनी हर साल 100 करोड़ से ऊपर का रेवेन्यू काम आती है, वह अकेले ही नहीं बल्कि दूसरे भी लोगों की आय दुगनी कर दी है.

छोटी सी समस्या से आ गया बाद आइडिया

कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है इस कंपनी को शुरू करने के पीछे तिलक मेहता की एक अलग की कहानी है. दरअसल हुआ यह है की एक बार तिलक अपने अंकल के साथ कहीं गए हुए थे और वहां पर उनकी एक किताब रह गई थी. अगले दिन तिलक मेहता का पेपर था और उनको वह किताब उसी दिन चाहिए थी. उन्होंने कहीं पार्सल कंपनियों से संपर्क किया कि वह किताब को उसी दिन उन तक पहुंचा दे. लेकिन पार्सल कंपनियों ने उसी दिन पार्सल पहुंचने से मना कर दिया और जिसे हम ही भारी उसने काफी ज्यादा चार्ज के लिए कहा.

 

इस घटना को देखकर उन्होंने अपनी ही पार्सल कंपनी शुरू कर दी और उन्होंने इस कंपनी में डिब्बा सप्लाई करने वालों को अपने साथ जोड़ा. उनकी कंपनी में 200 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं और साथ ही साथ 5000 से ऊपर डिब्बा वाले भी जुड़े हुए हैं. जो डिब्बे वाले उनसे जुड़े उनकी कमाई दुगनी हो गई क्योंकि वह फूड सप्लाई के साथ-साथ पार्सल भी सप्लाई कर देते हैं.