world cup 2023
world cup 2023

वर्ल्ड कप ख़तम होने के बाद ये 4 खिलाडी कर सकते है संन्यास की घोषणा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों भारत में वर्ल्ड कप 2023 के मैच चल रहे हैं और भारत इसमें अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन आपको बता दें कि वर्ल्ड कप अब खत्म होने की कगार पर ही है और इसके बीच में ही कहीं भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. और अब यह कहा जा रहा है कि वर्ल्ड तो कब के खत्म होते ही काफी बड़े खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. क्योंकि अब अगला वर्ल्ड कप तो 4 साल के बाद ही आएगा उससे पहले T20 वर्ल्ड कप आना है. तो उसे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए कुछ बड़े खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं तो चलिए हम बताते हैं कौन खिलाड़ी ले सकता है वर्ल्ड कप के बाद संन्यास.

 

यह पांच खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

 

जो खिलाड़ी वर्ल्ड कप के पास संन्यास ले सकते हैं वह विभिन्न देशों के खिलाड़ी हैं चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

 

बेन स्टोक्स इंग्लैंड

 

आपको बता दें कि इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप से पहले ही संन्यास ले लिया था, लेकिन एक दूसरे खिलाड़ी के कहने पर इन्होंने वर्ल्ड कप मैच खेलने को हां कहा . यह इंग्लैंड के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो की ऑलराउंडर है लेकिन यह भी चोट की समस्या से जूझ रही हैं. इनका संन्यास लेने का मुख्य वजह यह है कि उनकी बहुत ही जल्दी सर्जरी होने वाली है इसलिए है खेल पर ज्यादा फोकस नहीं कर पा रहे हैं.

ben stocks

रोहित शर्मा भारत

 

अगले जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह भारत के कप्तान रोहित शर्मा है, अगर अबकी बार भारत वर्ल्ड कप अपने नाम करता है तो यह रोहित शर्मा के लिए एक बड़ी बात होगी. उन्होंने अभी थोड़े दिन पहले ही 10000 प्लस रन के ग्रुप में प्रवेश किया है. पिछला वर्ल्ड कप और इस वर्ल्ड कप की बात करें तो उन्होंने इन दोनों में 500 से ज्यादा रन ही बनाई है लेकिन दोस्तों उनका अगला वर्ल्ड कप खेलना संभव ही लग रहा है.

rohit sharma

ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड​

 

इस खिलाड़ी की बात करें तो इन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से पहले ही दूरी बना ली थी. इनकी उम्र 34 साल हो चुकी है और इन्होंने जितने एकदिवसीय मैच आने वाले हैं उनमें खेलने से मना कर दिया है. उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि वह आने वाला t20 में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

tret boult

शाकिब अल हसन बांग्लादेश

 

इस खिलाड़ी का विवादों से बहुत ज्यादा नाता रहा है आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी ने लगभग पांच वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. इस खिलाड़ी ने अब की बार वर्ल्ड कप में दूसरे देश के खिलाड़ी को टाइम आउट के कारण आउट भी करवाया था जिसके कारण यह विवादों में आ गए थे. इनकी उम्र भी ज्यादा हो गई है और यह अब क्रिकेट खेलने के लिए भी अनफिट से दिखाई दे रहे हैं.

shakib al hasan

ये भी पढ़ेभारत की वर्ल्ड कप में जीत है पक्की , ये 3 जबरदस्त खिलाडी कभी भी कर सकते है टीम इंडिया ज्वाइन

ये भी पढ़ेये 10 खिलाडी आखरी बार खेलेंगे वर्ल्ड कप , एक नाम तो ऐसा जिसको सुनकर आप रो पड़ेंगे

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .